हमारे संबंध रुस के साथ अब तक के सबसे निचले स्तर और खतरनाक स्तर पर हैं-डॉनल्ड ट्रंप

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि रूस के साथ संबंध अब तक के अपने सबसे निचले और बहुत ही खतरनाक स्तर पर पहुंच गए हैं। ट्रंप ने अनिच्छापूर्वक मॉस्को के खिलाफ प्रतिबंधों को मंजूरी दी है और उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा है, ‘ ‘रुस के साथ हमारे संबंध अब तक के सबसे निचले स्तर और खतरनाक स्तर पर हैं. ‘ ‘ उन्होंने स्वास्थ्य देखभाल सुधार योजनाओं पर सीनेट में अपनी हालिया शिकस्त का हवाला देते हुए कहा, ‘ ‘आप कांग्रेस का शुक्रिया अदा कर सकते हैं, ये वही लोग हैं जो हमें हेल्थ केयर नहीं दे सकते।’ गौरतलब है कि एक दिन पहले ही ट्रंप ने एक प्रतिबंध विधेयक पर हस्ताक्षर किए, जिसे कांग्रेस ने पारित किया था। विधेयक में उत्तर कोरिया और ईरान के खिलाफ प्रतिबंध भी शामिल हैं। अमेरिका के इस प्रतिबंध पर रूस भड़क गया है। रूसी पीएम दिमित्री मेदवदेव ने इसे पूरी तरह से ‘आर्थिक युद्ध’ तक करार दे दिया। उन्होंने कहा कि इससे ट्रंप पूरी तरह कमजोर नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूस पर डेमोक्रैटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन के चुनाव अभियान को प्रभावित कर रिपब्लिकन प्रत्याशी डॉनल्ड ट्रंप को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा था। रूस पर डेमोक्रैटिक पार्टी के कंप्यूटर्स हैक करने और हिलरी के ईमेल्स लीक करने का भी आरोप लगा था।

Previous articleनवाज शरीफ से मिले पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री
Next articleजानिए कैसे,फिल्टर का साफ पानी भी हो सकता है खतरनाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here