उरी में सेना-पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी,घुसपैठ कर रहे जैश के आतंकी ढेर

0

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादियों को मार गिराया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पांच आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने पहले बताया था कि उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों के एक संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए हैं।

वैद ने एक ट्वीट में कहा था, ‘‘जैश-ए-मोहम्मद के तीन आत्मघाती आतंकवादी उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में घुसपैठ की साजिश के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस/ सेना/ सीएपीएफ के एक संयुक्त अभियान में मारे गए। चौथे आतंकवादी की तलाश जारी है।’’ डीजीपी ने हालांकि बाद में चौथे आतंकवादी के भी मारे जाने की पुष्टि कर दी थी।

बता दें कि आतंकी उरी सैक्टर में कई बार घुसपैठ की नाकाम कोशिश करते रहे हैं। वहीं रविवार को ही भारतीय सैन्य प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर में स्थायी तौर पर शांति स्थापित करने के लिए नया फार्मूला सुझाया था. उन्होंने कहा है कि सेना केवल पुरानी नीतियों पर नहीं चल सकती है, कुछ नए तरीके अपनाने पड़ेंगे. जनरल रावत ने कहा है कि इसके साथ ही पाकिस्तान पर सीमापार से आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए भी दबाव बनाया जाना चाहिए।

Previous articleनेतन्‍याहू का राष्‍ट्रपति भवन में औपचारिक स्‍वागत बोले-मैत्री संबंधों का नया युग शुरू
Next articleयह भारत एवं इज़रायल की मित्रता के नये युग की प्रभातवेला है -नेतन्याहू