किसान कम पानी लगने वाली फसलों के बीज बोए ताकि पानी के अभाव में फसलें प्रभावित ना हों-कलेक्टर

0

विदिशा- (ईपत्रकार.कॉम) |स्वच्छता ही सेवा राष्ट्रव्यापी अभियान और जल रोको जन आंदोलन का क्रियान्वयन जिले में जारी है। उक्त दोनो कार्यक्रमों से आमजन और हितग्राही लाभंावित होने लगे है। रविवार की प्रातः विदिशा बस स्टेण्ड प्रागंण में स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई का कार्य किया गया है। जिसमें नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टर श्री अनिल सुचारी, अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा ने अपने हाथो से झाडू लगाई और कचरे के निष्पादन कर आमजनों को प्रेरणा देने का कार्य किया है।

रविवार की दोपहर को जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर, कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने ग्रामीण क्षेत्रों का संयुक्त भ्रमण कर अपने हाथो से बोरीबंधान कार्य और शौचालय निर्माण की शुरूआत कराई है। इन सभी के द्वारा ग्रामीणजनों को स्वच्छता और जल की महत्वता से अवगत कराया गया है। कलेक्टर श्री सुचारी ने जिले में हुई अल्पवर्षा को रेखांकित करते हुए किसान भाईयों से आग्रह किया है कि वे कम पानी लगने वाली फसलों के बीज बोए ताकि पानी के अभाव में फसलें प्रभावित ना हों।

विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर तथा कलेक्टर श्री अनिल सुचारी सबसे पहले ग्राम धतूरिया में पहुंचकर हितग्राही श्री चिरोंजीलाल के घर में बनने वाले शौचालय निर्माण की शुरूआत गड्डा खोदकर की गई है। ग्राम में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राही श्री मटरूलाल के द्वारा बनाए गए आवास का भी मौके पर मुआयना किया। आवास की गुणवत्ता देखकर विधायक बोले ऐसे आवास बनने चाहिए। यहां ग्रामीणजनों की मूलभूत समस्याओं को भी सुना। कलेक्टर श्री सुचारी ने ग्राम में सौर ऊर्जा से स्ट्रीट लाइट संचालित होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए इस प्रकार के कार्य सब ग्रामों में हो के निर्देश जिपं के अतिरिक्त सीईओ श्री भूपेश गुप्ता को दिए।

ग्राम मानोरा में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर, कलेक्टर श्री अनिल सुचारी समेत अन्य जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं ग्रामीणजनों ने दूरदर्शन पर प्रसारित टायलेट एक प्रेम कथा को संक्षिप्त रूप में देखा। ग्राम के नाले के पास पहुंचकर इन सभी के द्वारा बोरीबंधान के कार्य की शुरूआत की गई है। वही लोहापिटा व्यवसाय करने वाले श्री नन्ने पिता सीताराम के घर में तथा हितग्राही श्री भगवान सिंह कुशवाह के घर में तथा ग्राम चक्कपाटनी में भी हितग्राही श्री श्याम पिता प्यारेलाल के घर में भी शौचालय निर्माण का कार्य की शुरूआत की गई है।

इस अवसर पर ग्यारसपुर जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्री रघुवीर सिंह, विदिशा एसडीएम श्री रविशंकर राय, ग्यारसपुर एसडीएम श्री मनोज वर्मा, जनपद सीईओ श्री केके ओझा के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी, पंच-सरपंच एवं ग्रामीणजन मौजूद थे।

Previous articleरेलवे बोर्ड ने रेल में रात को सोने का समय किया कम, जाने वजह
Next articleऋण का महत्व तभी है जब वह हितग्राही की आवश्यकता के समय मिले- कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here