डिजीटल साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

0

जिले में बैंको के माध्यम से सम्पादित होने वाले कार्य शत प्रतिशत डिजीटल हो इसके लिए विभिन्न शाखाओं में जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन सतत जारी है। यूनियन बैंक आफ इंडिया की विदिशा शाखा के तत्वाधान में मंगलवार को एक दिवसीय साक्षरता एवं जागरूकता कार्यक्रम निजी होटल में आयोजित किया गया था।

यूनियन बैंक आफ इंडिया के केन्द्रीय कार्यालय के उप महाप्रबंधक श्री सुशील कुमार पाणिग्रही, जिला पंचायत के अतिरिक्त सीईओ श्री दयाशंकर सिंह, लीड़ बैंक आफीसर श्री दिलीप सीरवानी के अलावा क्षेत्रीय कार्यालय के उप क्षेत्र प्रमुख श्री बीपी अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान यूनियन बैंक के द्वारा संचालित विभिन्न डिजीटल उत्पादों के बारे में श्री पुरूषोत्तम पंचारे के द्वारा जानकारियां दी गई। साक्षरता एवं जागरूकता संबंधी विभिन्न पहलुओं पर मुख्य एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला गया है।

ग्राहकों को जागरूक करने हेतु आयोजित उक्त डिजीटल साक्षरता जागरूकता कार्यक्रम में आमजनों की जिज्ञासाओ का समाधान किया गया है और उन्हें डिजीटल प्लेटफार्म का ज्ञानवर्धक सदोउदाहरण प्रायोगिक तौर पर बतलाया गया है। वही डिजीटल बैंकिंग कार्यप्रणाली के दौरान उपभोक्तागण किन बिन्दुओं को ध्यानगत रखते हुए सतर्कतापूर्वक कार्य करें की जानकारी दी गई वही डिजीटल कार्यो से अन्य किसी को नही बताने की प्रेरणा दी गई है। कार्यक्रम में विदिशा शाखा के प्रमुख आनंद सिन्हा के द्वारा उपभोक्ताओं को जागरूक करने के उद्वेश्य से आयोजित उक्त कार्यक्रम की रूपरेखा और प्रस्तावना प्रस्तुत की गई थी। वही कार्यक्रम के अंत में श्री आनंद सिन्हा के द्वारा आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

Previous articleसभी अधिकारी करीला मेला का कार्य श्रद्धापूर्वक करें- कमिश्नर
Next articleविद्यालयों में कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताये जायेंगे