जियो को मात देने के लिए आईडिया का हाथ थामेगा वोडाफोन

0

जियो ने जैसे ही भारतीय बाजार में अपने लंबे चौड़े फ्री 4G और फ्री वॉयस कॉल वाले प्लान के साथ कदम रखा था. तभी से सारे टेलीकॉम कंपनियों के बीच खलबली मच गई. इस गला काट मुकाबले के बीच बाकी कंपनियों ने भी जियो को टक्कर देते हुए ढेर सारे लोकलुभावन प्लान दिए लेकिन जियो के आगे किसी का बस नहीं चल पाया.

 ऐसे में पहले ये खबर मिली थी कि Idea और Vodafone रिलायंस Jio के साथ हाथ मिला सकते हैं. पर बाद में इन दोनों कंपनियों ने जियो के साथ मिलने से इनकार कर दिया. वोडाफोन जो कि भारत में दूसरे नंबर पर है वो तीसरी नंबर कि कंपनी आईडिया के साथ मिलने जा रही है, वोडाफोन ने इसकी पुष्टि की है कि वो आईडिया के साथ मर्जर की बातचीत कर रही है.

अगर ऐसा हुआ तो ये कंपनियां मिल कर नंबर एक पर काबिज भारती एयरटेल को पीछे छोड़ देंगे. साथ ही जियो को भी इससे प्रभाव पड़ सकता है. पर अभी ऐसा होने में दोनों कंपनियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. जहां ग्राहकों से लेकर सरकारी दांवपेंच दोनों ही मसले को देख कर चलना होगा.

CLSA ने भी जनवरी के पहले हफ्ते में दिए रिपोर्ट में बताया कि वोडाफोन का आईडिया के साथ मिलना बेहतर ऑप्शन होगा क्योंकि ऐसे में दोनों कंपनियों के काम में काफी बढ़ोत्तरी आएगी.

Previous articleपाकिस्‍तानियों की एंट्री भी बैन कर दे US-इमरान खान
Next articleअखिलेश ने घोटालेबाज कांग्रेस से हाथ मिलाया है : भाजपा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here