राहुल द्रविड़, माहेला जयवर्धने ICC क्रिकेट कमेटी में शामिल, अनिल कुंबले का बढ़ा कार्यकाल

0

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने को आईसीसी क्रिकेट कमेटी में शामिल किया गया है. पहले से ही बड़े क्रिकेटरों से सुसज्जित इस कमेटी में इसके साथ ही और अधिक अनुभव का जुड़ाव हो गया है. इन दोनों क्रिकेटरों के नाम 1996 से 2015 तक संयुक्त रूप से 1,161 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है.

राहुल द्रविड़ और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑफ स्पिनर टिम मे का चयन वर्तमान कप्तानों द्वारा मौजूदा खिलाड़ियों के प्रतिनिधि के रूप में किया गया है. इन्होंने इस कमेटी में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और भारत के स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन की जगह ली है. जबकि जयवर्धने ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर की जगह ली है. दोनों क्रिकेटरों का कार्यकाल तीन सालों का होगा. ये दोनों स्कॉटलैंड मे होने वाले आईसीसी के सालाना सम्मेलन से तीन हफ्ते पहले 31 मई और 1 जून को होने वाली पहली बैठक में शामिल होंगे. संगकारा समेत इन तीनों पूर्व क्रिकेटरों ने तीन सालों के अपने अंतिम कार्यकाल को समाप्त किया है.

इस दौरान, भारत के पूर्व कप्तान जो इस कमेटी के अध्यक्ष हैं उनका कार्यकाल तीन सालों के लिए बढ़ा दिया गया है. कुंबले की नियुक्ति इस पद पर 2012 में हुई थी. अब वो 2018 तक अध्यक्ष बने रहेंगे.

Previous articleबढ़ती जा रही है उम्र और नहीं मिल रहा मनचाहा जीवनसाथी तो ये उपाय करेंगे मदद
Next articleशासक नहीं सेवक मानता हूँ : मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here