अंबेडकर के नाम पर BJP को वोट ना देने की शपथ खाएंगे दलित: मेवाणी

0

कर्नाटक चुनाव खत्म होने के बाद राजनीतिक दलों ने अब राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने पर काम शुरू कर दिया है. इस बीच गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कहा है कि दलित एक अभियान के तहत राजस्थान विधानसभा के आगामी चुनाव में भाजपा को वोट ना देने के लिए आंबेडकर के नाम पर शपथ लेंगे.

मंगलवार को नागपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भगवा दल सभी आगामी चुनावों में दलित वोटों के लिए ‘‘लालायित’’ रहेगा लेकिन वे उसे कभी नहीं मिलेंगे. उन्होंने रिपब्लिकन यूथ फेडरेशन द्वारा आयोजित ‘मानवाधिकार परिषद’ को संबोधित करते हुए कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि दलित वोट भाजपा को ना मिलें, हम दलितों को भाजपा को वोट ना देने की शपथ दिलाएंगे.

मेवाणी ने कहा कि कम से कम एक लाख दलित बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर शपथ लेंगे. राजस्थान के बाद इस अभियान को महाराष्ट्र के सभी जिलों में भी चलाया जाएगा.

बीजेपी पर हमला बोलते हुए मेवाणी ने कहा कि वह संविधान विरोधी, फासीवादी है और मनुस्मृति में आस्था रखती है. मनुस्मृति हिंदू कानून की प्राचीन किताब है, जिसे उदारवादी लोग जातिवादी करार देते हैं.

सदी के सबसे बड़े झूठे हैं मोदी
मेवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए उन्हें सदी का सबसे बड़ा झूठा बताया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदी के सबसे बड़े झूठे हैं, उन्होंने सत्ता में आने से पहले हर साल दो करोड़ नौकरियों के सृजन का वादा किया था, लेकिन सत्ता में चार साल पूरे करने के बाद आठ लाख नौकरियों का भी सृजन नहीं किया.

Previous articleआतंक के खिलाफ इंडोनेशिया-भारत एकसाथ, हमारी चुनौतियां एक जैसी: PM मोदी
Next articleकेजरीवाल के मंत्री ने कहा- पूजा करनी है, मंदिर तक साथ गए रेड डालने आए CBI अफसर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here