अखिलेश यादव ने कहा-राफेल से ज्यादा युवाओं को नौकरी और रोजगार की जरूरत

0

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को नियामूपुर में आयोजित जनसभा में भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि राफेल से ज्यादा देश में नौकरी और रोजगार की जरूरत है। भाजपा ने हर मुद्दे पर जनता को धोखा देने का काम किया है। लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को जवाब देने का इंतजार कर रही है।

अखिलेश गुरुवार को जनवादी पार्टी सोशलिस्ट की ओर से सम्राट पृथ्वीराज चौहान जनस्वाभिमान रैली को संबोधित कर रहे थे। अखिलेश ने कहा कि जितना पैसा राफेल में लग रहा है उससे युवाओं को सेना में भर्ती कराकर साथ ही रोजगार देकर बेरोजगारी दूर की जा सकती है। भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा 40 हजार किसानों ने आत्महत्या की है। किसानों की आय दोगुनी करने का आश्वासन दिया था। हर किसी के खाते में 15-15 लाख रुपये भेजने का स्वप्न दिखाया था। काला धन वापस लाने का भी भरोसा दिलाया था। साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया। जीएसटी ने कारोबारियों की कमर तोड़ दी है। नोटबंदी ने केवल पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया।

अखिलेश ने कहा कि देश में मूर्तियों की होड़ लगी है। सबसे ऊंची प्रतिमा बनाने के नाम पर सरदार पटेल के साथ भी भारतीय जनता पार्टी ने धोखा दिया। घर-घर से लोहा इकट्ठा किया, लेकिन प्रतिमा में चीन के लोहे और स्टील का प्रयोग किया गया है। अखिलेश ने कहा कि आबादी के अनुसार सबको हक और अधिकार मिलना चाहिए।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रैली के माध्यम से गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, जौनपुर व बनारस तक का भी जिक्र किया। कहा कि समाजवादी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के तहत बलिया तक निर्माण कार्य करा रही थी, लेकिन भाजपा सरकार ने इसे रोक दिया। ऐसे में मंगल पाण्डेय की धरती बलिया के लोग अबकी भाजपा को सबक सिखाकर रहेंगे। उन्होंने आजमगढ़ के सठियांव में जिस तरह से चीनी मिल को चलवाया वह किसी भी सरकार में दम नहीं है कि बंद पड़े कारखाने को चलवा दे।

अखिलेश ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान के सम्मान में कन्नौज में स्मारक बनाए जाने का ऐलान किया। कहा कि यदि उनकी पार्टी सरकार में आती है तो जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के इस लड़ाई को व्यर्थ नहीं जाने देगी।

Previous article1984 सिख विरोधी दंगेःसज्जन कुमार की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज, अब 31 दिसंबर तक करना हो सरेंडर
Next articleमैं जहां हूं खुश हूं, 2019 में PM बनने की इच्छा नहीं-नितिन गडकरी