अब दादी -नानी की कहानी बच्चो को सुनाएगा यह एप

0

आज के स्मार्टफोन के इस हाईटेक दौर में जहां लगभग हर चीज़ के लिए एप मौजूद है, वहां अब बच्चों के जीवन में दादी-नानी की कमी पूरी करने के लिए भी एप आ चुकी है. बच्चों के मोबाइल यूज़िबिलिटी को देखते हुए इस एप को बनाया गया है. इस एप में मॉरल बेस्ड स्टोरी का भरपूर कलेक्शन है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस एप में दादी-नानी की आवाज़ में प्रेरणा देने वाले चरित्रों के बारे में बताया गया है.

डिजिटल युग में इसका समाधान करने के लिए कहानी सुनाने वाला खिलौना नियो पेश किया गया है जो ऐप आधारित है. अभिभावकों के लिए बनाया गया नियो बच्चों को अपने पैरेंट्स की आवाज में भी पुराने समय की कहानियां सुना सकता है. इसके लिए जरूरी नहीं कि वे अपने बच्चों के पास बैठे ही हों.

इस ऐप का इस्तेमाल करके पैरेंट्स कहानियों को रिकॉर्ड कर सकते हैं और उसे इंटरनेट के जरिए नियो पर भेज सकते हैं और बच्चे अपनी इच्छा के अनुसार जब चाहे उन्हें सुन सकते हैं. दरअसल नियो राक्षस की शक्ल का खिलौना है. इसमें एक GB तक डेटा स्टोर की क्षमता है.

वर्तमान में एकल परिवारों के दौर में यह दादा-दादी को बच्चों से जोड़ने का अच्छा माध्यम है.कंपनी ने कहा कि नियो एक खिलौना है , जिसे बच्चे अपने साथ रख सकते हैं. कंपनी ने इस खिलौने की बिक्री अगले साल जनवरी तक शुरू करने की योजना बनाई है. जब इसे जनता के उपलब्ध कराया जाएगा तो इसकी कीमत 3500 रुपये होगी.

Previous article4 सितम्बर 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next articleतिलक लगाने और पैर छूके प्रणाम करने के है ये जबरदस्त फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here