Google ने डॉक्टर्स के बाद डिलिवरी कर्मियों के जज्बे को खास Doodle से किया सलाम

0

गूगल ने डॉक्टर्स के बाद अब कोरोना वायरस के कोहराम के बीच पैकेजिंग, शिपिंग और डिलीवरी कर्मचारियों के जज्बे को सलाम करते हुए डूडल बनाया है. गूगल ने यह खास डूडल (Google Doodle) आम लोगों तक आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने का काम करने वाले कर्मचारियों समर्पित किया है.

कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है और इससे मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में घर के अंदर रहना और सामाजिक दूरी बनाए रखना ही इससे बचने का सबसे कारगर उपाय है. देश में अबतक कोरोना के कुल 11439 केस आ चुके हैं वहीं इस महामारी से 377 लोगों की मौत हो चुकी है और 1306 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं.

COVID-19 के खिलाफ जारी संघर्ष के इस मुश्किल घड़ी में भी हेल्थकेयर पेशेवर, पुलिस कर्मी, आवश्यक वस्तुओं को लोगों तक पहुंचाने वाले कर्चमारी में एक सैनिक की तरह दिन रात काम में लगे हुए हैं.

Google Doodle की नई टैगलाइन है… ‘थैंक यू: पैकेजिंग, शिपिंग और डिलीवरी वर्कर्स’. गूगल ने अपने खास डूडल से इस कठिन समय में निरंतर प्रयासों से आवश्यक चीजों को लोगों तक पहुंचाने वाले सभी डिलीवरी एजेंटों को शुक्रिया कहा है

दरअसल, Google ने एक डूडल सीरीज शुरू की है जहां वह कोरोना के खिलाफ लड़ रहे सभी फ्रंटलाइन सैनिकों को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद दे रहा है. इसकी शुरुआत 6 अप्रैल को हुई जब Google ने मेडिकल स्टाफ और शोधकर्ताओं के लिए एक थैंक्यू नोट लिखा.

इसके बाद 8 अप्रैल को Google ने आपातकालीन सेवा में लगे कर्मचारियों को डूडल बनाकर धन्यवाद कहा. 9 अप्रैल को Google ने सफाईकर्मियों के लिए डूडल बनाया और उनके जज्बे को सलाम किया. 10 अप्रैल को Google ने किसानों और खेत में काम करने वाले मजदूरों को शुक्रिया कहा. 13 अप्रैल किराना स्टोर में काम कर रहे श्रमिकों को धन्यवाद कहा और 14 अप्रैल को सार्वजनिक परिवहन के कर्मचारियों को खास डूडल से धन्यवाद कहा.

इस बीच गूगल ने खास डूडल (Google Doodle) बनाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचने का उपाय भी बताया था. इसे लेकर गूगल ने एक वीडियो भी बनाया था जिसमें हाथ धोने से लेकर सामाजिक दूरी को लेकर जानकारी दी गई थी.

Previous articleगुजरात के CM विजय रुपाणी का हुआ कोरोना टेस्ट, हुए होम क्वारनटीन
Next articleसरकार ने जारी किए निर्देश,इन जरूरी कारोबार-उद्योगों में 20 अप्रैल से शुरू होगा काम