अश्विन के स्तर के बड़े खिलाड़ी का मांकड़िंग करना ठीक नहीं: मदन लाल

0

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने गुरुवार को कहा कि रविचंद्रन अश्विन जैसे बड़े खिलाड़ी को जोस बटलर को ‘मांकड़िंग’ से बचना चाहिए था. इस घटना पर क्रिकेट जगत की मिश्रित प्रतिक्रिया रही हैं.

मदनलाल ने एसोचैम के राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन और खेल व्यवसाय पुरस्कार कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘अश्विन के स्तर और अंतरराष्ट्रीय करियर को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि उन्होंने सही किया. वह बहुत बड़े खिलाड़ी है और ऐसी हरकत काफी छोटी चीज है.’

उन्होंने कहा, ‘बटलर की जगह अगर विराट कोहली या कोई अन्य भारतीय खिलाड़ी होता तो उसकी काफी आलोचना होती. ऐसी हरकत खेल का हिस्सा नहीं है. अश्विन अपनी जगह सही हैं. लेकिन, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था.’

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले मैच में जोस बटलर को बिना गेंद फेंके ही नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर रन आउट कर मांकड़िंग विवाद को हवा दे दी.

मैच में दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज अगर गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटने से पहले क्रीज से बाहर निकल आए तो उसे रन आउट करने को Mankading कहते हैं. भारतीयों में कपिल देव ने दक्षिण अफ्रीका के पीटर कर्स्टन को 1992-93 की सीरीज के दौरान Mankading से आउट किया था. वहीं, घरेलू क्रिकेट में स्पिनर मुरली कार्तिक ने बंगाल के संदीपन दास को रणजी ट्रॉफी मैच में इसी तरह से आउट किया था.

Previous articleजो गरीबों का खाता नहीं खुलवा सके, वो पैसे क्या डालेंगे-प्रधानमंत्री मोदी
Next article29 मार्च 2019 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शुक्रवार का दिन