आखिरी लीग मैच में दिल्ली को हरा रॉयल चैलेंजर्स ने तोड़ा हार का क्रम

0

कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक के बाद हर्षल पटेल की अगुआई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की बदौलत रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने महज औपचारिकता के इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम लीग मैच में आज यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हराकर जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया। प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दोनों टीमों की इस जंग में आरसीबी के 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम हर्षल (43 रन पर तीन विकेट), पवन नेगी (10 रन रन तीन विकेट) और ट्रेविस हेड (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 20 आेवर में 151 रन पर सिमट गई।

वाटसन ने लिए 4 विकेट
शेन वाटसन ने चार आेवर में सिर्फ 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया। आवेश खान ने भी एक विकेट हासिल किया। दिल्ली की आेर से रिषभ पंत ने सर्वाधिक 45 जबकि श्रेयष अय्यर ने 32 रन बनाए। करूण नायर ने 26 रन का योगदान दिया। इससे पहले आरसीबी की टीम कोहली (58) के अर्धशतक और सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (48) के साथ उनकी 66 रन की साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। कोहली ने 45 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और तीन चौके मारे। इन दोनों के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया।

7 मैचों बाद नसीब हुई जीत
दिल्ली की आेर तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने चार आेवर में 21 देकर दो विकेट चटकाए जबकि कप्तान जहीर खान और शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट हासिल किया। आरसीबी की सात मैचांे के बाद यह पहली जीत है और टीम 14 मैचों में सात अंक के साथ अंतिम स्थान पर रही। दिल्ली की टीम 14 मैचों में 12 अंक के साथ छठे स्थान पर रही। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने दूसरी ही गेंद पर संजू सैमसन (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने टी20 में पदार्पण कर रहे आवेश खान की गेंद को पुल करने की कोशिश में मिड आन पर कोहली को कैच थमाया।

Previous articleझाड़ू की यह 10 बातें आपको पता होना चाहिए
Next articleएसिडिटी और सीने में जलन से निजात पाने के लिये अपनाए अचूक इलाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here