आलोट उन्हेल मार्ग पर मध्यप्रदेश राजस्थान को जोड़ने वाले वृहद पुल का हुआ लोकार्पण

0

रतलाम  – ईपत्रकार.कॉम |जिलें के आलोट क्षेत्र में आज आलोट-उन्हेल मार्ग पर सेतु निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए वृहद पुल का लोकार्पण आज केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री श्री थावरचंद गेहलोत, राज्य मंत्री म.प्र. शासन तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार (स्वतंत्र प्रभार) स्कूल शिक्षा तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी, प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, प्रदेश के उर्जा मंत्री श्री पारस जैन, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष एवं विधायक रतलाम श्री चेतन्य काश्यप, विधायक आलोट श्री जितेन्द्र गेहलोत, विधायक जावरा डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय, विधायक डग झालावाड़ राजस्थान श्री रामचंद्र सुनारीवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री प्रमेश मईड़ा, जिला पंचायत देवास अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह राजपूत, कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी आदि उपस्थित थे। 15 करोड़ 78 लाख रुपये की लागत से बनाए गए इस पुल के निर्माण से राजस्थान तथा मध्यप्रदेश के बीच आवागमन सुलभ हो गया है। नागेश्वर जैन तीर्थ राजस्थान जाने वाले दर्शनार्थियों के लिए भी आवागमन की बेहतर सुविधा निर्मित की गई है। पुल की लंबाई 480 मीटर तथा चोड़ाई 12 मीटर है।

कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत ने कहा कि लंबे समय से इस पुल के निर्माण की मांग थी। निश्चित समय सीमा के पहले ही इस पुल का निर्माण पूरा कर लिया गया है। इसके लिए निर्माण ऐजेंसी को हम सम्मानित कर रहे है। पुल निर्माण द्वारा म.प्र. आलोट क्षेत्र से नागेश्वर जाने वाले तीर्थयात्रियों की कठिनाई को हल कर दिया गया है। यह राजस्थान तथा म.प्र. को जोड़ने वाला सेतु है।

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह ने अपने उदबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को बीमारू राज्य की छवि से बाहर निकालकर तेजी से तरक्की के पथ पर दोड़ने वाले राज्यों की श्रेणी में ला खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इतनी मजबूत सड़के बन गई है कि 50 साल तक वे कम से कम देश सेवाए देती रहेगी। आज सड़को के निर्माण के लिए प्रदेश का बजट विशाल आकार लिए हुए हैं।

जिले के प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी ने अपने उदबोधन में कहा कि इस पुल के निर्माण से जहां दो राज्यों को जोड़ने का संबंध तो बना ही है, वहीं वर्षा पुरानी मांग को राज्य शासन ने पूरा किया है। एक विकसित मध्यप्रदेश बनाने का संकल्प लेकर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान लगातार कार्य कर रहे है। मुख्यमंत्री ने नर्मदा नदी को मालवा में लाने तथा नर्मदा तथा क्षिप्रा नदियों के मिलन का महत्वाकांक्षी संकल्प पूर्ण किया है। प्रारंभ में स्थानीय विधायक श्री जितेन्द्र गेहलोत ने अपने उदबोधन में क्षेत्र में सम्पन्न विकास कार्यां की जानकारी दी।

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान ने “जीते हैं” लघु फिल्म का अवलोकन किया
Next articleगौ तस्करों पर पुलिस सख्त नहीं, इसलिए गौ रक्षकों को आना पड़ता है सड़कों पर-रामदेव