इज्तिमा आयोजन की तैयारियां समय सीमा में पूर्ण करें – संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव

0

भोपाल – (ईपत्रकार.कॉम) |आगामी 25 से 27 नवम्बर तक ईंटखेड़ी में आयोजित होने वाले सालाना तबलीगी इज्तिमा के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां समय सीमा में पूर्ण की जायें। यह प्रयास किया जाए कि इज्तिमा में आने वाले धर्मावलंबियों को आयोजन के दौरान पेयजल, स्वास्थ्य, शौचालय, संचार जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान न हो पड़े। यह निर्देश संभागायुक्त श्री अजातशुत्रु श्रीवास्तव ने कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे, अपर कलेक्टर श्री जी.पी.माली, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री चंदेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री समीर यादव सहित इज्तिमा आयोजन कमेटी के सदस्यगण, नगर निगम, रेल्वे व विद्युत वितरण कंपनी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य, ट्रेफिक पुलिस, बीएसएनएल सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी भी मौजूद थे।

संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव ने बैठक में कहा कि इस विशाल आयोजन में आने वाले धर्मावलंबियों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जायें। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को इज्तिमा आयोजन के दौरान पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पेयजल व्यवस्‍था के लिए यदि शासन स्तर से कोई स्वीकृति या बजट आवश्यक हो तो अभी से पत्रव्यवहार कर प्राप्त कर लें। संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव ने कहा कि इज्तिमा आयोजन स्थल पर बिना अनुमति के कोई भी नई दुकान या अन्य स्थाई निर्माण करने की अनुमति नहीं दी जाये। आवश्यक हो तो इस संबंध में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कराये जायें।

संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव ने बैठक में लोक निर्माण विभाग एवं सड़क विकास निगम के अधिकारियों को ईंटखेड़ी व आसपास के मार्गों की मरम्मत तथा चौड़ीकरण का कार्य शीघ्रता से कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इज्तिमा आयोजन के दौरान ईंटखेड़ी में रेल्वे के अस्थाई बुकिंग कॉउन्टर स्थापित किये जाये तथा उस दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए रेलों में अतिरिक्त बोगियों की व्यवस्था भी की जाये। उन्होंने बीएसएनएल एवं विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को इज्तिमा आयोजन के लिए अतिरिक्त लाइन डालकर संचार व विद्युत की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने ईंटखेड़ी में आयोजन के दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं कराने तथा बड़ी संख्या में अस्थाई शौचालयों का निर्माण कराने के लिए भी संबंधित अधिकारियों से कहा।

Previous articleकोलकाता में ही होगा मोहन भागवत का कार्यक्रम – संघ
Next articleजनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएं सुनीं कलेक्टर डॉ. खाडे ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here