मैदानी अमला योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचाये

0

भोपाल – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे आज बैरसिया के ग्राम खाताखेड़ी में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे और विभिन्न ग्रामों से आये ग्रामीणों से संवाद किया। कलेक्टर ने किसानों, गरीबों, असंगठित श्रमिकों, अनुसूचित जाति एवं जनाजति के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी। मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) और इसी के अंतर्गत सरल बिजली बिल एवं बिजली बिल माफी योजना और उसमें पंजीयन की प्रक्रिया से भी उपस्थित जनसमुदाय को अवगत कराया।

ग्राम खाताखेड़ी के अंजनी माता मंदिर सभाकक्ष में आयोजित जनसंवाद केन्द्र में डॉ. खाडे ने मैदानी अमले को निर्देश दिए कि वे शासकीय योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचायें ताकि उससे ग्रामीणजन लाभांवित हो सकें। ग्रामीणों की शिकायत पर ग्राम खाताखेड़ी के पंचायत सचिव श्री खुमानसिंह मीणा को निलंबित किए जाने के निर्देश भी कलेक्टर डॉ. खाडे ने दिए।

इस जनसंवाद कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हरजिंदर सिंह, डीआईजी श्री धर्मेन्द्र चौधरी, एसडीएम बैरसिया श्री आर.एन.श्रीवास्तव, तहसीलदार श्री संतोष मुदगल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
कलेक्टर द्वारा समीक्षा और निरीक्षण

कलेक्टर ने आगामी विधानसभा निर्वाचन के मद्धेनजर की जा रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए इस कार्य से जुड़े अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डॉ. खाडे ने राजस्व न्यायालय का निरीक्षण भी किया।

Previous article​​​​​अब मुंबई से गोवा पहुंचना होगा आसान, 1 अगस्त से शुरू होगी क्रूज सेवा
Next articleवर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखकर करें वल्नरेबल मैपिंग – कलेक्टर