ईवीएम को लेकर फिर बवाल अखिलेश बोले-EVM या तो गड़बड़ या फिर डाल रही BJP के पक्ष में वोट

0

ईवीएम को लेकर फिर बवाल मच गया है. तीसरे चरण के मतदान के दौरान रामपुर में 300 से अधिक ईवीएम में खराबी की शिकायत आई है. यह शिकायत रामपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम ने की है. इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ईवीएम की खराबी पर सवाल उठाए हैं.

ट्विटर पर अखिलेश यादव ने कहा, ‘पूरे भारत में ईवीएम में खराबी या बीजेपी के लिए मतदान. डीएम का कहना है कि ईवीएम के संचालन के लिए मतदान अधिकारी अप्रशिक्षित हैं. 350 से अधिक ईवीएम को बदला जा चुका है. यह आपराधिक लापरवाही है. क्या हमें डीएम पर विश्वास करना चाहिए, या कुछ और अधिक भयावह है?’

इससे पहले अब्दुल्ला आजम ने कहा कि 300 से अधिक ईवीएम काम नहीं कर रहे हैं. मतदाताओं के घर में घुसकर पुलिस उन्हें डरा रही है. यह सब मतदाताओं को डराने के लिए किया जा रहा है, जहां हम आसानी से जीत सकते हैं. हालांकि, रामपुर के डीएम ने अब्दुल्ला के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. रामपुर के निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि शुरुवात में दिक्कत आई थी लेकिन अभी मतदान सामान्य तौर पर चल रहा है.

ईवीएम पर अखिलेश यादव कई बार सवाल उठा चुके हैं. बीते दिनों अखिलेश ने कहा था कि लोग टेक्नोलॉजी पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. इस बारे में आयोग और सरकार को भरोसा दिलाना चाहिये. सपा, बसपा समेत कई दल उच्चतम न्यायालय तक अपना पक्ष रख चुके हैं. सच्चाई यह है कि दुनिया में पहले जहां भी ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता है.

15 मिनट में ईवीएम को बदल दे आयोग
दूसरे चरण में ईवीएम खराबी की शिकायतों पर अखिलेश यादव ने कहा था कि यह आयोग की जिम्मेदारी है कि अगर ईवीएम खराब होने की कोई सूचना मिलती है तो वह ज्यादा से ज्यादा 15 मिनट में मशीन बदले ताकि समय से मतदान पूरा हो सके.

Previous articleभूलकर भी Legging पहनते समय न करें ये गलतियां
Next articleभारत को गोमती ने एशियाई एथलेटिक्स में दिलाया पहला गोल्ड