‘उड़ता पंजाब’ की पहले हफ्ते की कमाई 50 करोड़ रुपये के करीब

0

अभिषेक चौबे निर्देशित और अनुराग कश्यप सह-निर्मित ‘उड़ता पंजाब’ ने अपने पहले हफ्ते में 48.50 करोड़ रुपये की कमाई की. पंजाब में नशे की समस्या पर बनी यह फिल्म 17 जून को रिलीज हुई थी, जिसमें शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दिलजीत दोसांझ हैं.

‘उड़ता पंजाब’ पूरे सप्ताह बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ बनाए रही. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, फिल्म ने उत्तरी क्षेत्रों में भी अच्छी कमाई की. तरण ने ट्विटर पर लिखा,’उड़ता पंजाब’ ने पंजाब और दिल्ली में एक हफ्ते में सबसे अच्छी कमाई की. दूसरी जगहों पर कारोबार अच्छे से सामान्य रहा.’

 उन्होंने कहा, ‘उड़ता पंजाब’ का दूसरा सप्ताह आज शुरू हो रहा है, जो अहम है. इसे उत्तरी क्षेत्रों में पंजाबी फिल्म ‘सरदारजी 2′ टक्कर दे रही है.’

गौरतलब है कि ‘उड़ता पंजाब’ के निर्माताओं को सेंसर बोर्ड से फिल्म की रिलीज के लिए सर्टिफिकेट लेने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बोर्ड ने पहले फिल्म से 89 सीन हटाने को कहा. बाद में 13 सीन को फिल्म से हटाने के लिए कहा. बाद में फिल्म निर्माता बंबई उच्च न्यायालय गए, जहां सीबीएफसी की सिफारिशों को खारिज कर दिया गया और मात्र एक सीन हटाने तथा तीन वैधानिक चेतावनियों के साथ फिल्म को रिलीज करने का आदेश दिया गया.

शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और दिलजीत दोसांझ स्टारर फिल्म लगभग 2000 सिनेमाघरों में रिलीज हुई. फिल्म की ओपनिंग न सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में और न ही मल्टीप्लेक्स में अच्छी हुई. कुछ ही जगहों पर फिल्म ने अच्छा कारोबार किया है.

Previous articleमां लक्ष्मी के पूजन से जीवन बनेगा वैभवशाली
Next articleभोपाल देश का पहला स्मार्ट शहर होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here