एनओसी नहीं मिली तो पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों ने एक साथ लिया संन्यास

0

पाकिस्तान के कई पूर्व टेस्ट और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने बुधवार को अंतरराट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. एक साथ कई पूर्व खिलाड़ियों के संन्यास के पीछे 28 जनवरी से दुबई में शुरू हो रही मास्टर्स चैम्पियन्स लीग (एमसीएल) हैं क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग में खेलने के लिए उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी करने से इनकार कर दिया था.

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों राणा नावेद, हुमायूं फरहत और मोहम्मद खलील ने पीसीबी के सीओओ सुभान अहमद से मिलकर लिखित में संन्यास की जानकारी दी जिससे उनके एमसीएल में खेलने का रास्ता साफ हो गया.

एक घंटे बाद टेस्ट बल्लेबाज यासिर हमीद ने भी आधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा की. मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल रज्जाक, इमरान फरहत और तौफीक उमर ने भी एनओसी मांगी थी.

यूसुफ ने कहा, ‘सभी को पता है कि अब हम संन्यास ले चुके हैं और फिर भी हम पूर्व खिलाड़ियों की लीग में खेलकर पैसा नहीं कमा सकते.’ उन्होंने कहा, ‘अगर वे चाहते हैं कि हम संन्यास की घोषणा करें तो हम ऐसा करेंगे लेकिन हम इस समय अच्छा पैसा कमाने का मौका नहीं गंवा सकते.’ यूसुफ और रज्जाक के अलावा बाकी सभी खिलाड़ी अभी घरेलू क्रिकेट में सक्रिय हैं और वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी खेलना जारी रख सकते हैं.

Previous articleभारत बनेगा दुनिया की सबसे बड़ी अर्थ-व्यवस्था
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान विशिष्ट अतिथि गृह के उदघाटन कार्यक्रम में हुए शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here