कंजरवेंसी मजदूरों के पद पर निकली है भर्ती, जल्द करें आवेदन

0

पश्चिम बंगाल में कंजरवेंसी मजदूरों के 858 पदों पर भर्ती निकली है. पश्चिम बंगाल नगर सेवा आयोग (MSCWB) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार 15 अप्रैल 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल नगर सेवा आयोग द्वारा मांगे गए आवेदन के लिए एप्लिकेशन की प्रक्रिया 11 मार्च 2020 से शुरू हो गई है.

पश्चिम बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन (MSCWB) ने कंजर्वेंसी मजदूर के 858 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके लिए लेवल 1 के मुताबिक वेतन दिया जाएगा.

नोटिफिकेशन के मुताबिक इसके लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को बंगाली, अंग्रेजी और स्थानीय भाषाओं जैसे हिंदी, उर्दू, उड़िया और नेपाली पढ़ना और लिखना आना चाहिए. साथ ही कंजरवेंसी मजदूर पद के लिए फ्रेशर भी आवेदन कर सकते हैं.

इस वैकेंसी के लिए 18 से 40 वर्ष के बीच की आयु के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट है.

पश्चिम बंगाल म्युनिसिपल सर्विस कमीशन (MSCWB) के कंजर्वेंसी मजदूर पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा.

वहीं, एससी, एसटी और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 70 रुपए फीस के रूप में जमा करना होगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

Previous articleअगर आप भी छुट्टियां प्लान करना चाहते है जरूर, घूमने जाए हरियाणा
Next articleयहां है संतोषी माता का वास्तविक व प्राचीन मंदिर