कांग्रेस का विश्वास विकास कार्यों को अटकाने, लटकाने और भटकाने में है-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. कर्नाटक के बीदर में बीदर-कलाबुर्गी के बीच नई रेलवे लाइन का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम दी ने कांग्रेस पर योजनाओं को लटकाए रखने का आरोप लगाया. उन्होंने ने इस दौरान गुजरात के कांग्रेस नेताओं पर भी निशाना साधा और कहा कि बाढ़ के समय कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु में बैठे हुए थे.

पीएम मोदी ने यहां बीदर रेलवे स्टेशन पर 110 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन (बीदर-कलबुर्गी) का उद्घाटन किया. इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर इस रेलवे लाइन के निर्माण में रुकावटें पैदा करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीदर-कलबुर्गी रेलवे लाइन की शुरुआत अटल बिहार वाजपेयी जी ने की थी, लेकिन यूपीए सरकार की उदासीनता के कारण ये काम लंबे वक्त तक रुका रहा.

विकास योजनाओं को ठप्प करने का आरोप
पीएम मोदी ने यहां ये भी कहा कि कांग्रेस ने अपने राज में विकास योजनाओं को ठप्प करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विश्वास विकास कार्यों को अटकाने, लटकाने और भटकाने में है. पीएम मोदी ने जनसभा में कहा कि अगर देश को आगे बढ़ाना है तो इस कार्यशैली को विदा करना होगा क्योंकि ऐसा किए बिना देश अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकता है. पीएम ने ये भी कहा, ‘हमें बीड़ा उठाया है कि न अटकाना चलेगा, न लटकाना चलेगा और न भटकाना चलेगा’.

दिल्ली की दूरी होगी कम
जिस रेलवे लाइन का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया, उससे नई दिल्ली और बेंगलुरू के बीच की दूरी कम हो जाएगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को 1998-99 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने मंजूरी दी थी. लेकिन ये प्रोजेक्टर बाद में फंड की कमी के चलते लटका रहा. इस देरी के चलते 370 करोड़ के प्रोजेक्ट की लागत बढ़कर 1,542 करोड़ हो गई.

Previous article30 अक्टूबर 2017 सोमवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleसी.एम. हेल्पलाइन एवं जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें – कलेक्टर डॉ. खाडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here