कोपा अमेरिका में पेनल्‍टी शूटआउट मिस, लियोनेल मेसी ने लिया अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल से संन्‍यास

0

स्‍टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने सोमवार को अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल से संन्‍यास ले लिया. मेसी ने यह निर्णय कोपा अमेरिका के 100वें संस्‍करण के फाइनल में हार के बाद लिया.

अर्जेंटीना के मेसी ने कोपा अमेरिका के फाइनल में पेनल्‍टी शूटआउट मिस किया था. इससे हतोत्‍साहित होकर मेसी ने ऐसा कदम उठाया.

गौरतलब है कि अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने फाइनल में पेनल्टी शूट आउट मिस कर दिया था, जिसके चलते चिली लगातार दूसरी बार कोपा अमेरिका कप चैंपियन बन गया.रविवार को हुए मुकाबले में चिली ने अर्जेंटीना को पेनल्टी शूट आउट में 4-2 से हरा दिया. पिछली बार भी चिली, फाइनल में अर्जेंटीना को ही हराकर चैंपियन बनी थी.

चैंपियन न बन पाने का अहसास तकलीफ देता है
मेसी ने रविवार रात कहा, मेरे लिए राष्ट्रीय टीम का साथ यहीं खत्म होता है. मैं जो कर सकता था, मैंने किया. चैंपियन न बन पाने का अहसास तकलीफ देता है. मेसी (29) ने 2005 में खेल जगत में कदम रखा. वह अर्जेटीना के लिए 112वीं बार खेल रहे थे.

सबसे महंगे हैं मेसी
फुटबॉल खिलाड़ियों के काल्पनिक स्थानांतरण को लेकर किए गए एक अध्ययन के मुताबिक अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की कीमत 15.9 करोड़ डॉलर आंकी गई है. पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कीमत इस अध्ययन के मुताबिक 11.4 करोड़ डॉलर आंकी गई है.

समाचार मुताबिक, यह अध्ययन वालेंसिया के विश्वविद्यालय द्वारा फुटबॉल खिलाड़ियों की कीमत आंकने की रूपरेखा के अंतर्गत किया गया. इससे पता चला कि यह दो खिलाड़ी पूरे विश्व में सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ी हैं और अगर आज कोई क्लब इन्हें लेना चाहे तो वह इनकी क्या कीमत लगाएगा.

Previous articleवैश्विक मंदी से निपटने के लिए बुनियादी ढांचे का विकास जरूरी: जेटली
Next articleपंपोर हमले पर ‘पार्टी का आनंद लीजिए’ कहने वाले PAK उच्चायुक्त बासित से MRM बोला- मत आओ इफ्तार में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here