कोरोना वायरसः मुंबई में पीड़ितों की संख्या 3000 पार, महाराष्ट्र में 466 नए मामले

0

कोरोना वायरस की रफ्तार पर देश में लॉकडाउन के बावजूद ब्रेक नहीं लग रहा. पीड़ितों की तादाद लगातार बढ़ रही है. कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान 466 नए मामले सामने आए हैं, जबकि प्रदेश में इसी अवधि के दौरान कोरोना से संक्रमित 9 मरीजों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या 4666 हो गई है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद 3000 के पार पहुंच गई है. मुंबई में पिछले 24 घंटे के दौरान 308 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसी अवधि में 7 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही मुंबई में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 3032 हो गई है.

अकेले मुंबई में ही कोरोना के कारण अब तक 139 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, मालेगांव में 2 मरीजों ने दम तोड़ दिया. इस बीमारी के कारण प्रदेश में अब तक 232 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अब तक कुल 572 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

गौरतलब है कि देश में अब तक 17656 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 559 लोगों की मौत हुई है, जबकि बड़ी संख्या में लोग ठीक होकर हॉस्पिटल से अपने घर जा चुके हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल को समाप्त हो रही लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी थी.

Previous articleअजहरुद्दीन की तरह सलीम मलिक को भी मिलना चाहिए मौका-इंजमाम
Next articleशिवराज ने मंत्रियों को सौंपी संभागों की जिम्मेदारी, जल्द होगा विभागों का बंटवारा