कोरोना वायरस: NASA ने 17,000 कर्मचारी भेजे घर

0

धरती पर जहां कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को मुसीबत में डाल रखा है वहीं अब इसका असर ‘अंतरिक्ष’ तक पहुंच गया है। दरअसल, अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (नैशनल एयरोनॉटिक्स ऐंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन) ने भी अपने 17,000 कर्मचारियों को घर भेज दिया है। Nasa ने किसी खास मिशन में लगे कर्मियों को ऐक्सेस की छूट दे दी है और घर भेजे कर्मियों कोwork from home की हिदायत दी है। यह जानकारी नासा एडमिनिस्ट्रेटर जिम ब्राइडेनस्टाइन ने एजेंसी की वेबसाइट पर दी है।

जिम ने लिखा है कि एजेंसी देशभर में कोरोना वायरस के कारण पैदा हुआ हालात पर नजर रख रही है और इसे ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है। उन्होंने कहा है कि कुछ ही कर्मचारी COVID19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन यह जरूरी है कि समय रहते कदम उठाए जाएं ताकि वायरस और न फैले। कर्मचारियों और उनके परिवारों से स्थानीय और स्टेट गाइडलाइन्स को फॉलो करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में हालात काफी चिंताजनक होते जा रहे हैं। अमेरिका में 6,329 लोग कोरोना से इन्फेक्ट हो चुके हैं और 107 लोगों की जान जा चुकी है जबकि सिर्फ 9 ठीक हुए हैं। वहां के अस्पतालों की हालत भी बहुत अच्छी नहीं है और लोगों में डर है। लोगों ने आशंकाओं के चलते बाजारों को खाली कर दिया है। यहां तक कि बंदूकें भी खरीदकर रखने लगे हैं।

Previous articleकांग्रेस के लोग कश्मीर चलकर तिरंगा फहराएं, हम भी साथ चलेंगे: शिवसेना सांसद
Next articleपीडीएस की राशन दुकानों को कोरोना वायरस से मुक्त रखने के दिशा-निर्देश जारी