घाटी में शांति के लिए ऑल पार्टी डेलिगेशन का गठन करेगी सरकार, राजनाथ करेंगे लीड

0

कश्मीर घाटी में पिछले 51 दिनों से हिंसा के माहौल को शांत करने में जुटी केंद्र सरकार अब कश्मीर के लिए ऑल पार्टी डेलिगेशन पर कदम बढ़ाते हुए काम शुरु कर दिया है.

3 सितंबर को घाटी जा सकते हैं राजनाथ
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ सिंह खुद इस ऑल पार्टी डेलिगेशन को लीड कर सकते हैं. साथ ही यह डेलीगेशन 3 सितंबर को कश्मीर घाटी में जा सकता है.

रविवार को राजनाथ सिंह ने जहां कश्मीर घाटी की सुरक्षा और वहां पर चल रहे कामों की समीक्षा की तो वहीं बीजेपी के नेताओं से मिलकर ऑल पार्टी डेलिगेशन को लेकर रोड मैप तैयार किया.

पीएम भी घाटी के हालात पर चिंतित
सरकार ने अलग-अलग दलों के नेताओं के डेलिगेशन की लिस्ट भी तैयार कर ली है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ‘मन की बात’ में कश्मीर का जिक्र किया. इससे पहले महबूबा मुफ्ती भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर कश्मीर घाटी में फैली हिंसा की विस्तृत जानकारी प्रधानमंत्री को दे चुकी हैं.

दो बार कश्मीर जा चुके हैं गृह मंत्री
आपको बता दें कि राजनाथ सिंह दो बार पहले ही कश्मीर घाटी जा चुके हैं और कश्मीर में हिंसा को कम करने के लिए राजनीतिक पार्टियों के लोगों से मुलाकात कर चुके हैं. मीटिंग के दौरान गृहमंत्री ने कहा था कि जो लोग इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत पर विश्वास करते हैं, उनके लिए सारे दरवाजे खुले हुए हैं. सरकार उनसे बातचीत के लिए तैयार है.

Previous articleखाने से पहले सिर्फ हाथ धोकर इन बीमारियों से बच सकते हैं आप
Next articleअमेरीकी वाणिज्‍य मंत्री से जेटली की मुलाकात, व्‍यापार बढ़ाने को लेकर हुई चर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here