चीन ही रख ले चुराया हुआ अमेरिकी ड्रोन -डोनाल्ड ट्रंप

0

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंडरवाटर ग्लाइडर (ड्रोन) को लेकर चीन को दो टूक जवाब दिया है. ट्विटर पर पोस्ट करते हुए ट्रंप ने लिखा, ‘अमेरिकी नौसेना के समुद्र के अंदर चलने वाले जिस अंडरवाटर ग्लाइडर को चीन ने दक्षिण चीन सागर में जब्त किया है, वो अमेरिका को नहीं चाहिए. चीन ही उसे अपने पास रख ले.’ ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘हमें चीन से कहना चाहिए कि जिस ड्रोन को उन्होंने चुराया है, वह हम वापस नहीं चाहते.’ पहले अमेरिका ने चीन से इस ड्रोन को वापस करने की मांग की थी.

पेंटागन के मुताबिक, दक्षिण चीन सागर में कुछ अवर्गीकृत वैज्ञानिक आंकड़े एकत्रित करने के दौरान चीन की ओर से गुरुवार को इस ड्रोन को जब्त कर लिया था. इस समूचे क्षेत्र पर चीन अपना दावा पेश करता है. अमेरिका ने इस ड्रोन की वापसी की मांग की थी और अंतरराष्ट्रीय समुद्र क्षेत्र में इसे एक गैरकानूनी तरीके से जब्ती बताया था.

इस पर चीन ने कहा कि जहाजों के सुरक्षित आवागमन सुनिश्चित करने के लिए चीन की सेना ने इस अंडरवाटर ग्लाइडर को जब्त कर लिया था, लेकिन वह इसे वापस दे देगा. बहरहाल, अभी इस बात का तत्काल पता नहीं चल पाया है कि चीन के साथ इस समझौते पर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के ट्वीट का क्या प्रभाव पड़ेगा.

Previous articleमानव जीवन की गरिमा के लिये अपनायें यीशू मसीह की शिक्षाएँ
Next articleडिजिटल इकोनॉमी का मतलब लेन-देन में कैश का कम इस्तेमाल-जेटली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here