जमानत के बाद भारतीय मीडिया पर भड़के माल्या, बोले- बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया

0

लंदन में भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ भारत के आग्रह पर की गई कार्रवाई पर माल्या की पहली प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को एक रूटीन कार्रवाई की तरह पेश करते हुए कहा है कि भारत के मीडिया ने इसे बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया। कोर्ट से जमानत मिलने के तुरंत बाद माल्या ने ट्वीट कर यह रिऐक्शन दिया।

लंदन में गिरफ्तारी के बाद माल्या को वेस्टमिंस्टर कोर्ट ले जाया गया जहां से उन्हें जमानत मिल गई। इसके बाद माल्या ने भारतीय समय के अनुसार शाम 4.54 मिनट पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘हमेशा की तरह वही भारतीय मीडिया का बढ़ा-चढ़ा कर प्रचार। उम्मीद के मुताबिक प्रत्यर्पण पर आज से कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है।’

माल्या को गिरफ्तारी के कुछ ही देर बाद जमानत मिल जाने से विपक्ष को सरकार पर हमलावर होने का मौका मिल गया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘एक घंटे के अंदर विजय माल्या को जमानत मिल गई…तो सरकार को देश के लोगों को गुमराह करना बंद कर देना चाहिए।’ साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लगातार दबाव बनाए जाने के बाद ही सरकार ने आखिरकार फरवरी में माल्या के प्रत्यर्पण की अर्जी दी थी। उधर सरकार की ओर से वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि माल्या को भारत लाया जाएगा और इसके लिए जरूरी कानूनी कार्रवाई का पालन किया जाएगा।

बता दें कि माल्या को सरकारी बैंकों द्वारा हजारों करोड़ रुपये का लोन दिए जाने और फिर उनके देश छोड़कर लंदन चले जाने के मुद्दे पर काफी वक्त से राजनीति होती रही है। कांग्रेस और बीजेपी इसे लेकर एक दूसरे पर माल्या की मदद करने का आरोप लगाते रहे हैं।

Previous articleइन उपायों से भी आप हनुमान जी को प्रसन्‍न कर सकते हैं
Next articleसीएम योगी आदित्यनाथ का फरमान, आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती बैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here