जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के करन नगर क्षेत्र में सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 2 आतंकी ढेर

0

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के करन नगर क्षेत्र में सुरक्षाबलों का हाथ 31 घंटे बाद बड़ी कामयाबी लगी है। सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। फिलहाल सेना का तलाशी अभियान जारी है। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) बटालियन मुख्यालय के समीप मकान में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी छिपे हुए थे। सुरक्षा बलों ने आज सुबह फिर से उनके खिलाफ अभियान शुरू किया था। उल्लेखनीय है कि सीआरपीएफ शिविर पर सोमवार सुबह आतंकवादियों के एक फिदायीन हमले को सतर्क संतरी ने विफल कर दिया और इसके बाद हुई मुठभेड में एक सीआरपीएफ जवान मुजाहिद खान शहीद हो गया तथा एक पुलिस का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने आज सुबह बताया कि सूरज की पहली किरण के साथ के साथ ही सुरक्षाबलों ने मकान में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया। हालांकि आतंकवादियों ने फिर से सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है ताकि आतंकवादियों के भागने के प्रयासों को नाकाम किया जा सके। रात में रूक-रूक कर गोली चलने की आवाज सुनी गई। एक स्थानीय निवासी ने कहा कि गोलीबारी सुबह सवा छह बजे शुरू हुई। उन्होंने कहा‘’मुठभेड़ स्थल से तेज विस्फोट की आवाज सुनी गई।‘’

सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दो आतंकवादियों के एक समूह ने सीआरपीएफ बटालियन मुख्यालय में प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन मुख्य द्वार पर तैनात संतरी ने उसके कोशिशों को विफल कर दिया हालांकि इस बीच आतंकवादी भागकर समीप के मकान में छिप गए। अतिरिक्त सुरक्षा बल तथा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप(एसओजी) के पहुंचने के तुरंत बाद इलाके में घेराबंदी की गई थी।

Previous article13 फरवरी 2018 मंगलवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next article15 फरवरी 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here