ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम

0

मंगलवार दिन पवनपुत्र हनुमान को समर्पित है। माना जाता है कि इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। मगर, कुछ ऐसे कार्य भी होते हैं, जिन्हें मंगलवार के दिन नहीं करना चाहिए। इन कामों को करने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही मंगल का अशुभ प्रभाव भी जिंदगी पर पड़ता है। आइए आपको बताते हैं कि मगलवार के दिन किन कामों को करने से बचना चाहिए…

ना करें लेन-देन
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन उधार लेन-देन नहीं करना चाहिए। इस दिन लिए गए कर्ज का चुकाना और दिए गए धन का वापिस मिलना कठिन हो जाता है।

काले रंग के कपड़े पहनना
भूलकर भी इस दिन काले वस्त्र न पहनें। माना जाता है इससे शनि का प्रभवा बढ़ता है। मंगलवार को लाल वस्त्र धारण करना चाहिए और दान भी लाल ही करना चाहिए।

नॉनवेज का सेवन
मंगलवार के दिन भूलकर भी मांसाहारी भोजन का सेवन न करें। माना जाता है कि इससे परिवार व आपके सामाजिक जीवन पर नकारात्मक पड़ता है।

निवेश करना
आप किसी शुभ काम की शुरूआत मंगलवार के दिन कर सकते हैं लेकिन इस दिन किसी चीज में निवेश ना करें। इससे योजना सफल नहीं हो पाती है या धन का नुकसान होता है।

धारदार सामान खरीदना
धारदार सामान, जैसे छुरी, कांटा, कैंची की खरीददारी भी मंगलवार को न करें। माना जाता है कि इस दिन धारदार चीजों की खरीदारी से परिवार में कलह-कलेश बढ़ता है।

बाल कटवाना अशुभ
मंगलवार के दिन बाल कटवाना, शेविंग या नाखून काटने से भी बचना चाहिए। मान्यता है कि इसका असर आपके मस्तिष्क पर होता है और इससे धन और बुद्धि की हानि होती है।

Previous articleलॉकडाउन साबित करता है कि अज्ञानता से घमंड ज्यादा खतरनाक-राहुल गांधी
Next articleलक्ष्मणपुरा तथा पैलेस रोड पर कंटेंटमेंट क्षेत्र बनाए गए