टैटू बनवाते समय इन बातों का ध्यान ज़रूर रखें

0

सोच तो लिया कि टैटू बनवाना है लेकिन बनते वक्त कितना दर्द होगा, कोई साइड इफैक्ट तो नहीं हो जाएगा, बनने के बाद कैसा दिखेगा, कितने पैसे लगेंगे, ऐसे कई सवाल मन में आते हैं. यहां वे सारी बातें हैं, जो आपको टैटू बनवाने से पहले ही पता कर लेनी चाहिए ताकि बाद में किसी तरह का अफसोस या परेशानी न हो.

टैटू करवाने के लिए आपका 18 साल का होना ज़रूरी है, हालांकि बहुत से पार्लरों में पेरेंट्स की इजाजत से पहले भी टैटू बनवाया जा सकता है. टैटू कहां बनवाना है, ये भी पहले से तय कर लें.

टैटू बनवाने से पहले आपकी पसंद की हुई डिजाइन ड्रॉ की जाती है. उसे ध्यान से देखें ताकि कहीं कोई गलती न रह जाए. खासकर आप कोई नाम बनवा रहे हों तो ध्यान देना और जरूरी हो जाता है क्योंकि कई बार स्पेलिंग में गलतियां रह जाती हैं.

सिर्फ घर के करीब हो जाने से कोई पार्लर क्वालिटी भी दे, ऐसा जरूरी नहीं है. पहले पार्लर में जाएं और टैटू आर्टिस्ट का अनुभव जानने की कोशिश करें, हो सके तो उसका लाइसेंस भी दिखाने को कहें. पार्लर की रिव्यू पहले ही देख लें.

ध्यान दें कि टैटू आर्टिस्ट आपके सामने ही नीडल पैकेज खोले, इंक कप नया होना चाहिए. साथ ही पूरी प्रक्रिया के दौरान आर्टिस्ट ग्लव्स पहने रहे. नीडल का दोबारा इस्तेमाल कई तरह की गंभीर बीमारियां जैसे एचआईवी भी दे सकता है.

अगर टैटू बनवाने के दौरान आर्टिस्ट की कोई हरकत आपको नागवार गुजरे तो तुरंत टैटू बनवाने का इरादा छोड़ दें. अगर आर्टिस्ट गलत टैटू ड्रॉ कर रहा है और उसमें आपके अनुसार बदलाव को तैयार नहीं तो भी टैटू का इरादा कुछ समय के लिए छोड़ दीजिये.

Previous articleअगर आपको भी लगती है ज्यादा भूख तो आपको भी हो सकती है ये खतरनाक बीमारी
Next article11 जुलाई 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन