वास्तुशास्त्र के इन उपायों को न करें नज़रअंदाज़

0

कहते हैं कुछ वस्तुएं ऐसी होती हैं जिन्हें अगर घर में रखा जाए तो इससे घर का वास्तु सही रहता है। जी हाँ, वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी कई चीजों के बारे में बताया गया है जो घर से नकारात्मकता को दूर रखती हैं और घर में सफलता लाने का काम करती हैं। ऐसे में आज हम आपको यहां कुछ प्रमुख वस्तुओं के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। तो आइए जानते हैं उन वस्तुओं के बारे में।

– कहते हैं वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में श्रीयंत्र रखना बहुत ही शुभ माना जाता है क्योंकि जिस घर में श्रीयंत्र रखा हो तो इससे घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है। इसी के साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे भी मानते हैं कि जिस घर में ​श्रीयंत्र होता है उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

– कहते हैं कछुआ वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही सहायक होता है और अगर घर में कछुआ रखा जाता है तो इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है।

– कहा जाता है चाईनीज सिक्कों को घर के दरवाजे पर लटकाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का आगमन नहीं होता है और धन एवं सुख-समृद्धि में वृद्धि होना शुरू हो जाती है।

– कहते हैं वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर में पिरामिड रखने से किसी भी दिशा में वास्तु दोष होने पर दोष समाप्त हो जाता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होना शुरू हो जाता है।

Previous articleममता की लेफ्ट-कांग्रेस से अपील, बीजेपी को हराने के लिए मिलकर लड़ें चुनाव
Next articleकोर्ट ने जमानत देने से किया मना,14 दिन की न्यायिक हिरासत में आकाश विजयवर्गीय