ट्रंप के बयान पर कांग्रेस ने पीएम मोदी को घेरा, कहा-जवाब दें पीएम

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात की. इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यस्थता का ऑफर दिया था.

ट्रंप के दावे के विपरीत भारत कश्मीर मामले में किसी भी बाहरी देश के हस्तक्षेप से इनकार करता रहा है. भारत का कभी ऐसा रुख नहीं रहा है कि कश्मीर पर कोई बाहरी देश दखल दे. इस बयान के बाद देश में भी सियासत तेज हो गई है. विपक्ष के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर सवाल उठा रहे हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारत ने जम्मू और कश्मीर पर हमेशा से तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप से इनकार किया है. जम्मू-कश्मीर पर अगर पीएम मोदी का यह रुख है तो यह देश के हितों का अपमान है. प्रधानमंत्री मोदी को जवाब देना होगा.

कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि ट्रंप को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं है कि उन्हें क्या बताया गया है. उन्हें सही ढंग से नहीं समझाया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह क्या रहे हैं, न ही किसी ने बताया कि देश का तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप पर क्या रुख है. विदेश मंत्रालय को इस मामले पर सफाई पेश करनी चाहिए.

इमरान खान से हुई मुलाकात ने ट्रंप ने कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश भी की. ट्रंप से बातचीत के दौरान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया था.

ट्रंप ने कहा कि अगर मैं इस विवाद को सुलझाने में मदद कर सकता हूं तो मैं मदद करना चाहूंगा. ट्रंप ने न्यौता मिलने पर पाकिस्तान जाने की भी बात कही. इस मुलाकात पर भारत समेत दुनिया भर की नजरें हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी बातचीत के दौरान मौजूद रहे.

Previous articleमंगलवार को मां गौरी का रखा जाता है व्रत
Next articleएशेज के लिए ख्वाजा के फिट होने की उम्मीद: पेन