डीजे एवं ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग निश्चित समयावधि के लिये किया जायें- कलेक्टर श्री सिंह

0

बुरहानपुर – (ईपत्रकार.कॉम) |तेज आवाज में ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग ना किया जायें। अत्यधिक आवाज में ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग करने से किसी व्यक्ति की श्रवण शक्ति भी जा सकती हैं। यह बात कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने शाहपुर नगर पंचायत के सभागृह में शनिवार को आयोजित बैठक में कही। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि डीजे एवं ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग निश्चित समयावधि के लिये किया जायें। उनकी आवाज भी तेज ना रखी जायें, क्योंकि वृद्ध, बीमार, ब्लड प्रेशर के मरीज आदि को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इस बात का विशेष ध्यान दिया जायें।

बैठक में आये वरिष्ठजनों ने कलेक्टर श्री सिंह को बताया कि नवदुर्गा चल समारोह के समय रास्ते में बिजली के तारों से परेशानी होती हैं। कलेक्टर ने कहा कि बिजली के खम्बो की ऊंचाई निश्चित होती हैं, लेकिन यदि हम चाहे तो मूर्तियों की साइज तय कर सकते हैं। इसके लिये मण्डल आयोजकों को पहल करनी होगी। हम त्यौहार मना रहे है, लेकिन इससे किसी व्यक्ति को दिक्कत भी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने शाहपुर नगर पंचायत को निर्देश दिये कि कृत्रिम कुंड बनायें जायें। साथ ही पूजन सामग्री के निपटान की भी व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।

परम्परागत रूप से शांति व्यवस्था बनाते हुए त्यौहार मनायें
कलेक्टर ने उपस्थितजनों को आश्वस्त किया कि, एम्बुलेंस देने को हम तैयार हैं, बस आप में से कोई व्यक्ति उसके संचालन की जिम्मेदारी ले। बुरहानपुर में संचालित दीनदयाल रसोई योजना के समान शाहपुर में भी ऐसी योजना की शुरूआत की जा सकती हैं। किसी विपरित परिस्थिति में आप मुझसें मोबाइल कॉल या मोबाइल से व्हाट्सअप मेसेज भी कर सकते हैं। एसपी श्री परिहार ने कहा कि सभी जन सामान्य परम्परा का पालन करते हुए अच्छे से त्यौहार मनायें। यह कोशिश करें कि पुलिस का हस्तक्षेप कम से कम हो।

Previous articleपेटलावद में ब्लास्ट पीड़ितो की सुनवाई की गई
Next articleभारत ने आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया, सीरीज में 3-0 से आगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here