डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह को आज सजा सुनाई जाएगी

0

साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए गए सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत सोमवार यानी 28 अगस्त को रोहतक की सुनारिया जिला जेल में ही सजा सुनाएगी।डेरा मुखी को कितने साल की सजा होगी, इसका फैसला 28 अगस्त को 2.30 बजे यहां की सुनारिया जेल में बहस के बाद होगा।

इसके लिए सी.बी.आई. कोर्ट के जज जगदीप सिंह पंचकूला से हैलीकॉप्टर के जरिए पहुंचेंगे जहां पर प्रॉसीक्यूशन और डिफैंस के बीच बहस के बाद ही तय हो पाएगा कि डेरा मुखी को कितने साल की सजा दी जाए। इस मामले में सजा के फैसले पर देशभर की निगाहें टिकी हैं। इतिहास में पहली बार है कि सुनारिया जेल परिसर में स्थित स्कूल की लाइबे्ररी में अस्थायी कोर्ट रूम स्थापित किया गया है। 6 कमरों के इस स्कूल का सारा सामान निकलवा कर कोर्ट रूम बनवाया गया है। इसमें सोमवार को लगने वाली सी.बी.आई. की स्पैशल कोर्ट की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने सुरक्षा तथा हिंसा जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के दृष्टिगत सीबीआई की पंचकूला अदालत को एक दिन के लिए सुनारिया जेल स्थानांतरित करने के आदेश दिए हैं जिसके तहत अब जेल में ही अस्थायी अदालत बनाई गई है और यहीं डेरा प्रमुख को सजा के ऐलान के समय पेश किया जाएगा।

रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने बताया कि हम रोहतक में किसी को उपद्रव पैदा नहीं करने देंगे। कानून तोड़ने वाले और हिंसा या आगजनी करने वाले अपनी स्थिति के लिए खुद जिम्मेदार होंगे। उपद्रव करने वाले को पहले चेतावनी दी जाएगी और यदि उसने ध्यान नहीं दिया तो उसे गोलियों का सामना करना पड़ेगा।’

रोहतक जिला प्रशासन ने पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है जिसके तहत पांच से अधिक लोगों के एकत्रित होने, सभा या रैली करने तथा लाठी, डंडा, तेज धारदार हथियार और अग्नेय अस्त्र लेकर चलने पर पाबंदी रहेगी।जिला उपायुक्त अतुल कुमार का कहना है कि रोहतक में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए गए हैं। इसके साथ ही लोगों से किसी बहकावे में नहीं आने तथा बिना किसी उदेश्य से रोहतक न आने की अपील की गई है।

Previous article28 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next article07 अक्टूबर से शहडोल में प्रारंभ होगा सघन इंद्रधनुष मिशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here