दतिया के बच्चें भी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनेंगे – मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया

0

ग्वालियर- (ईपत्रकार.कॉम) |मध्यप्रदेश शासन की खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने लाला के ताल पर वाटर स्पोर्ट्स सेंटर का लोकार्पण किया। समारोह पूर्वक संपन्न हुए कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने की। इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक श्री उपेन्द्र जैन, पार्टी जिलाध्यक्ष श्री विक्रम सिंह बुंदेला, कलेक्टर श्री मदन कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री मंयक अवस्थी सहित प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। विगत तीन वर्षो से मैं खेल मंत्री के नाते जी-जान से प्रदेश के बच्चों को खेलों में आगे बढ़ाने की दिशा में प्रयत्नशील हूँ। आज मध्यप्रदेश के खिलाड़ी बच्चे प्रदेश व देश के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में अपना एवं अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम में आधी लड़किया मध्यप्रदेश से है। उन्होंने कहा कि वाटर स्पोर्ट्स में होशंगाबाद और राजगढ़ की एक-एक लड़की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले रही है।

मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि दतिया में वाटर स्पोर्ट सेंटर के खुल जाने से पूरे संभाग के बच्चों के लिए अपनी प्रतिभा निखारने के लिए एक सुनहरा मौका दिया है। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि वे इस स्पोर्ट सेंटर का लाभ लेकर वाटर स्पोर्ट में अपने माता-पिता के साथ जिला व प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि दतिया में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर सुविधा प्रदान की जायेगी। यहां पर क्रिकेट के लिए उच्चकोटि की पिच, हॉकी ग्राउंड, वैडमिंटन ग्राउण्ड़, एथलीटों के लिए 200 मीटर ट्रेक, खो-खो ग्राउण्ड़, प्रशिक्षण के लिए ट्रेड प्रशिक्षक कर्मचारी आदि की व्यवस्था की जायेगी।

जनसम्पर्क मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि दतिया में खेलों के लिए हर साधन और सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। यह वाटर स्पोटर्स सेंटर खेलों में रूचि रखने वाले बच्चों को उनकी प्रतिभा निखारने में मदद करेगा। खिलाड़ी बच्चे अपने प्रतिभा को विकसित कर जिले का नाम रोशन करे। उन्होंने कहा कि श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया का दतिया से विशेष लगाव रहा है। इस वजह से खेल एवं युवा कल्याण मंत्री भी दतिया के लिए खेलों की सुविधा उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने इस बात के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

खेल संचालक एडीजी भोपाल श्री उपेन्द्र जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि मध्यप्रदेश में खेलों में प्रतिभायें नाम रोशन कर रही है अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में मध्यप्रदेश से 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया है और करीब 100 मैडल जीते है। उन्होंने कहा कि वाटर स्पोटर्स सेंटर के लिए नौकाओं की कमी नहीं रहेगी। वर्तमान में कोच और गार्ड की व्यवस्था की गई है। खेल प्रतिनिधि श्री राजू निचरेले ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि दतिया में 5 करोड़ की लागत से खेलों के विकास के लिए काम किया जायेगा। उन्होंने स्टेडियम में मल्टी जिम की मांग की। उन्होंने कहा कि भोपाल के बाद दतिया में वाटर स्पोटर्स सेंटर है। दतिया में बैडमिंटन कोर्ट, लान टेनिस कोर्ट उच्च क्वालिटी के बनाये गए है। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा शिलापटिट्का का पूजन कर वाटर स्पोर्ट्स सेंटर का शुभारंभ किया। कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक व जिला खेल अधिकारी ने अतिथियों का स्वागत किया।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुभाश अग्रवल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रजनी प्रजापति, उपाध्यक्ष श्री विनय यादव के अलावा अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

स्टेडियम का किया निरीक्षण
खेल एवं युवक कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया व जनसम्पर्क मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र ने स्थानीय स्टेडियम का निरीक्षण कर खेलों के संबंध में विभिन्न सुविधायें प्रदान करने हेतु चर्चा की। इस दौरान कलेक्टर श्री मदन कुमार व पुलिस अधीक्षक श्री मंयक अवस्थी में मौजूद रहे।

Previous articleअगर आप भी बनने जा रहीं है दुल्हन, तो इन बातों का रखें ध्यान
Next article1 अक्टूबर 2017 रविवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here