दिल्ली के हजारी कोर्ट बाद कड़कड़डूमा कोर्ट में बवाल, वकीलों ने गाड़ियां फूंकीं-बैरिकेड जलाए

0

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई. पुलिस की फायरिंग के बाद वकील भड़क गए और उन्होंने पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की. वहीं वकीलों ने पुलिस के कुछ अधिकारियों की पिटाई भी कर दी. रिपोर्ट के मुताबिक, वकीलों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी. वकीलों का गुस्सा यहीं नहीं थमा. उन्होंने कड़कड़डूमा कोर्ट में भी जमकर बवाल किया और पुलिस बैरिकेड को आग लगा दी. किसी तरह पुलिस ने मामला शांत कराया.

इस घटना के दौरान भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. पुलिस और वकीलों के बीच विवाद इस कदर बढ़ गया कि वकीलों ने परिसर में खड़ी गाड़ियों तोड़फोड़ शरू कर दी और पुलिस की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इस हिंसक झड़प में कई वकील घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं, घायल वकीलों को सेंट स्टीफन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तस्वीर में साफ-साफ देखा जा सकता है कि वकील खून से लथपथ है. इस घटना के दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. हालांकि, पुलिस और वकीलों के बीच इस झड़प की वजह क्या रही, यह अभी तक पता नहीं चला है.

जानकारी के मुताबिक, तीस हजारी कोर्ट के लॉकअप के बाहर वकीलों और पुलिसवालों के बीच हाथापाई हुई. आरोप है कि थर्ड बटालियन के पुलिसवालों ने वकीलों पर हमले किए. कोर्ट में भारी हंगामा हुआ.

इस झड़प में सुरेंद्र वर्मा नाम के एक वकील को गोली लगी है और यह गोली पुलिस की फायरिंग में लगी है. दरअसल, मुलजिम को पेश करने के बाद एक पुलिसकर्मी वापस लौट रहा था, इसी दौरान वकील सुरेंद्र उसी मुलजिम से बात करते हुए लॉकअप तक जा पहुंचे. तभी पुलिस वाले ने रोकते हुए कहा कि यहां वकील के आने की अनुमति नहीं है.

इसके बाद वकील और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई, फिर कहासुनी के बाद मामला इतना बढ़ गया कि इधर से वकील और उधर से पुलिसकर्मी आने लगे, इसी दौरान असलहाधारी पुलिसकर्मी से गोली चली और वकील सुरेंद्र घायल हो गए.

इस झड़प में न केवल पुलिस जिप्सी को जला दिया गया, बल्कि कई वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है. वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि फायरिंग की बात सामने नहीं आई है और मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. वहीं बवाल रोकने की कोशिश की जा रही है.

Previous article3 नवंबर 2019 रविवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleमानव अधिकारों में सबसे बड़ा मूल अधिकार है स्वास्थ्य का अधिकार