दिल का दौरा पड़ने से एक्टर ओम पुरी का निधन

0

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वो 66 साल के थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से ओम पुरी का निधन हो गया है। ओमपुरी को फिल्मों में उनके दमदार किरदार के लिए जाना जाता है।

थिएटर से निकले इस अभिनेता ने बॉलीवुड के साथ ही कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। उनका जन्म 18 अक्टूबर 1950 को अंबामा में एक पंजाबी परिवार में हुआ हुआ था। पद्मश्री से सम्मानित ओमपुरी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा पास आउट होने के बाद एफटीटीआई पुणे गे और यहां से पीजी किया। उनके पिता पिता रेलवे में थे। वर्ष 1980 में रिलीज फिल्म “आक्रोश” ओम पुरी के सिने करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई। अभिनेता रजा मुराद ने ओमपुरी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि यह एक ऐसी क्षति है जिसे पूरा नहीं किया जा सकता है। ओम पुरी ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत मराठी नाटक पर आधारित फिल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से की थी। 1980 में रिलीज फिल्म “आक्रोश” ओम पुरी के सिने करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई।

उनकी प्रसिद्ध फिल्में ‘अर्द्ध सत्य’, ‘जाने भी दो यारों’, ‘नसूर’, ‘मेरे बाप पहले आप’, ‘देहली 6’, ‘मालामाल वीकली’, ‘डॉन’, ‘रंग दे बसंती’, ‘दीवाने हुए पागल’, ‘क्यूँ ! हो गया ना’, ‘काश आप हमारे होते’ और ‘प्यार दीवाना होता है’ जैसी सैकड़ों फिल्मों में नज़र आ चुके हैं।

Previous articleरिलायंस जिओ को एयरटेल ने दी टक्कर – देखें विडियो
Next articleजीरे का करें इस्तेमाल, कम हो जाएगा आपका मोटापा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here