दिवाली पर चाइनीज लाइटों और मूर्तियों का करें बहिष्कार- बाबा रामेदव

0

देशभर में चाइनीज प्रोडक्ट्स के बहिष्कार की मुहिम के बीच योग गुरु बाबा रामेदव ने भी चीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रामदेव ने कहा कि आतंकवाद पर घिनौनी चाल चलने वाले चीन के सामानों का पूरा देश में बहिष्कार किया जाए, तभी हमारा पड़ोसी देश काबू में आएगा.

नहीं तो खतरा बन जाएगा चीन
योग गुरु ने कहा, ‘हमारे घरों में भगवान राम और कृष्ण की मूर्तियां भी चाइना की आ गई है. दिवाली की लाइटें भी चीन से आ रही हैं. इनसे देश की एकता और अखंडता को खतरा है. पूरे देश में चीन की वस्तुओं का बहिष्कार होना चाहिए, तभी चीन कंट्रोल में आएगा, नहीं तो ये हमारे लिए खतरा बन जाएगा .

ट्रिपल तलाक के विरोध में रामदेव
बाबा रामदेव ने ट्रिपल तलाक का भी विरोध किया. उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक महिलाओं और मानवता के खिलाफ है. मुस्लिम धर्मगुरुओं को इसको देखना चाहिए और न्याय करना चाहिए

क्यों हो रहा मेड इन चाइना का विरोध?
चीन के अड़ियल रवैये के चलते न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप (एनएसजी) में भारत की एंट्री में रुकावट के बाद से देश में चाइनीज प्रोडक्ट्स की बिक्री पर बैन की मांग जोरों पर हैं. पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद चीन भारत के खिलाफ जाकर पाकिस्तान का सपोर्ट कर रहा है. इससे भारत में चीन का विरोध होना शुरू हो गया है.

Previous articleशरद पूर्णिमा आज, चंद्रमा की किरणों से टपकेगा अमृत
Next article‘ऐ दिल…’ पर विवाद को लेकर गृहमंत्री से मिलने पहुंचीं ये बॉलीवुड हस्तियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here