दूसरे पार्टी वाले पैसे देने आएंगे ले लेना, लेकिन वोट AAP को ही देना-अरविंद केजरीवाल

0

लोकसभा चुनाव 2019 चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है और लोकसभा की आधी से अधिक सीटों पर मतदान हो गया है. छठे चरण के तहत 12 मई को राजधानी दिल्ली में भी मतदान होना है, जिसको लेकर लड़ाई तेज हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का प्रचार जारी है और उन्होंने बीजेपी पर हमला करना शुरू कर दिया है.

बुधवार को चांदनी चौक लोकसभा में ‘आप’ उम्मीदवार पंकज गुप्ता के लिए वोट मांगने पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है.

अरविंद केजरीवाल अपने रोड शो के दौरान अलग-अलग कॉलोनियों में रुककर भाषण दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने लोगों से पूछा कि दूसरी पार्टी वाले चुनाव वाली रात को पैसे देने आते हैं कि नहीं? आगे केजरीवाल ने कहा कि पैसे देने आएंगे तो ले लेना, मना मत करना. हमारे पास पैसे नहीं हैं देने को, दूसरे पार्टी वाले पैसे देने आएंगे ले लेना, लेकिन वोट झाड़ू को ही देना.

विधायक खरीद रही बीजेपी
बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि हार के डर से बीजेपी ने हमारे 7 विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है. अरविंद केजरीवाल ने भी इस बयान को अपने भाषणों में दोहराया और बीजेपी को घेरा. दिल्ली सीएम ने मनीष सिसोदिया के ट्वीट को रिट्वीट भी किया.

इसके बाद जब अरविंद केजरीवाल का रोड शो पुरानी दिल्ली पहुंचा तो वहां उन्होंने लोगों से कहा कि उस दिन धूप होगी और रोजा होगा, सुबह-सुबह वोट दे आना. किसी ने दिल्ली के बाहर का प्रोग्राम बनाया है तो टिकट कटा लेना, कमल और पंजे पे तो कोई वोट नहीं डालेगा? कोई कंफ्यूजन हो तो बता दो.

दिल्ली सीएम बोले कि अगर कांग्रेस को वोट चले गए तो मोदी जीत जाएगा. कांग्रेस को समझाया वो नहीं मानी. अगर वोट नहीं बंटे तो मोदी और अमित शाह को दिल्ली से भगाने से कोई नहीं रोक सकता है.

गौरतलब है कि दिल्ली में इस बार लड़ाई त्रिकोणीय लड़ी जा रही है. बीजेपी ने इस बार कुछ पुराने सांसदों को मौका दिया है तो कुछ स्टार्स को भी मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस की ओर से भी मैदान में अजय माकन और शीला दीक्षित को उतार दिया गया है.

Previous articleभारत में प्रदूषण के कारण बढ़ी मास्क की डिमांड, 2023 तक 118 करोड़ का होगा बाजार
Next articleचुनाव आयोग के बैन के बाद साध्वी प्रज्ञा मंदिर में भजन करने पहुंचीं