नहीं रहीं सलमान खान की ऑनस्क्रीन मां रीमा लागू

0

बॉलिवुड और टीवी जगत की मशहूर ऐक्ट्रेस और पर्दे पर सबसे प्यारी मां का किरदार निभा चुकीं रीमा लागू अब इस दुनिया में नहीं रहीं। खबर है कि बीती रात को हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हो गई। रात 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। रीमा लागू हिन्दी के अलावा मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। आज दोपहर 2 बजे ओशिवरा में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बुधवार की शाम 9 बजे महेशभट्ट के प्रॉडक्शन में बन रहे सीरियल ‘नामकरण’ की शूटिंग करके घर पहुंची थी। शूटिंग से घर आने के बाद वह बाकी दिनों की तरह ही नॉर्मल थीं। फिर अचानक सीने में तेज दर्द उठने की वजह से उन्हें सीधे अस्पताल लेकर गए।

सलमान खान की कई फिल्मों में उनकी मां का किरदार मिभा चुकी हैं रीमा लागू। फिल्म ‘मैंने प्यार किया’, ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘वास्तव’, ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी कई फिल्मों में रीमा मां का किरदार निभा चुकी हैं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है। टीवी पर सीरियल ‘तू तू मैं मैं’ में सास-बहू की लड़ाई को लोगों ने खूब पसंद किया, जिसमें वह सास के किरदार में थीं।

1970 के अंत और 80 के दशक की शुरुआत में रीमा का फिल्मी करियर शुरू हुआ। 1958 में जन्मीं रीमा का नाम पहले गुरिंदर भडभडे था और मराठी ऐक्टर विवेक लागू से शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर रीमा लागू रख लिया। कुछ साल पहले वे एक-दूसरे से अलग हो गए। उन्हें विवेक से एक बेटी हुई, जिसका नाम मृनमयी है। रीमा की बेटी को भी स्टेज पर परफॉर्म करना पसंद है और वह थिऐटर डायरेक्टर भी हैं।

Previous articleजिम और डाइटिंग के बाद भी नहीं घट रहा हो वजन तो अपनाएं यह उपाय
Next articleराशिफल : 19 मई : कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here