निर्वाचन संबंधी नियम पुस्तिका का अवलोकन करें- प्रेक्षक श्री कियावत

0

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायतों के आम चुनाव के लिए फोटोयुक्त मतदाता सूची वार्षिक पुनरीक्षण वर्ष 2020 के पर्यवेक्षण के लिए सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी श्री शैलेंद्र कियावत को शिवपुरी जिले के प्रेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है। प्रेक्षक श्री कियावत ने सोमवार को समस्त रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा कि सभी निर्वाचन संबंधी दिशा निर्देशों को समझे। नियम पुस्तिका का अवलोकन करें। ताकि किसी प्रकार की गलती की संभावना न हो।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री आरएस बालोदिया, सभी रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में प्रेक्षक श्री शैलेन्द्र कियावत ने कहा कि शुद्ध मतदाता सूची बने यही हमारा उद्देश्य है। इसलिए नियमानुसार काम करें। सूची में मतदाताओं के नाम और फोटो स्पष्ट होना चाहिए। यह भी ध्यान रहे कि कोई ऐसा क्षेत्र न छूटे जो न तो ग्रामीण और न शहरी किसी भी क्षेत्र में नहीं हैं। किसी भी मतदाता का नाम जोड़ने और काटने दोनों में किसी प्रकार की त्रुटि नही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक एक मतदाता के मत का महत्व है इसलिए कोई भी पात्र मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से न छूटे। इसके लिए जागरूकता अभियान चलाकर मतदाताओं के नाम जोड़े जाएं।

Previous articleयोजनाबद्ध तरीके से शहर कि हो साफ-सफाई व्‍यवस्‍था – कलेक्‍टर
Next articleसूचना अधिकार अधिनियम संबंधी प्रशिक्षण सम्‍पन्‍न