नीतीश रूढ़िवादी नेता, इसलिए सोशल मीडिया से नफरत: तेजस्वी

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों कई मौकों पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके पास कोई काम नहीं है, इसी वजह से वह सोशल मीडिया पर इतने सक्रिय रहते हैं और हर दस मिनट पर ट्वीट करके सरकार के खिलाफ बयानबाजी करते हैं.

मैनेज नहीं कर पा रहे सोशल मीडिया
इसी पर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. तेजस्वी ने शुक्रवार को कहा कि नीतीश कुमार आजकल खुद से खफा चल रहे हैं और उन्हें यह पता नहीं होता कि वह कब, क्या और क्यों बोल रहे हैं? तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार सोशल मीडिया को लेकर किसी वजह से नाराज हैं, क्योंकि वह अन्य मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह उसे मैनेज नहीं कर पा रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को मैनेज करके अपना महिमामंडन करवाते हैं. तेजस्वी ने कहा कि विज्ञापन छीन लेने का खौफ दिखाकर नीतीश मीडिया चैनलों और अखबारों को ब्लैकमेल करते हैं और उनसे अपने पक्ष की खबरें लिखवाने का दबाव बनाते हैं.

आरजेडी नेता ने कहा कि अगर कोई इलेक्ट्रॉनिक चैनल या अखबार नीतीश कुमार के खिलाफ खबर लिखता है तो वह सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारियों के जरिए पत्रकार को फोन करके दुरुस्त करवाते हैं. तेजस्वी ने कहा कि ऐसा करने की सहूलियत नीतीश कुमार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं मिल पा रही है, इसी वजह से वह झुंझलाए से रहते हैं.

नीतीश को बताया रुढ़िवादी नेता
तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार पुरानी पीढ़ी के रूढ़िवादी नेता हैं, जो आज के युवाओं की अपेक्षा और आकांक्षाओं को नहीं समझते हैं. इसीलिए टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर रहे युवाओं को लेकर वह संकीर्ण बयानबाजी करते हैं.

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर में घूमने वाले नेता हैं और सोशल मीडिया उन्हें वास्तविकता के धरातल से भेंट करवाता है और इसी वजह से वह सोशल मीडिया से नफरत करते हैं.

जदयू का जवाब
नीतीश पर तेजस्वी के हमले का जवाब देते हुए जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे खंबे ने सभी को समान अवसर दिया है. मगर दुर्भाग्य है कि तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष होने के बावजूद वास्तविकता के धरातल से दूर है. संजय सिंह ने तेजस्वी यादव को सलाह दी थी अगर उनके अंदर इतनी ही असुरक्षा की भावना है तो उन्हें राजनीति नहीं करनी चाहिए.

Previous article21 अप्रैल 2018 शनिवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next articleभारत में सरकार के आलोचक रहे मीडिया संस्थानों को परेशान किया जा रहा – अमेरिकी विदेश विभाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here