पटना: एम्स में कोरोना से पीड़ित मरीज की हुई मौत

0

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित एक युवक की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज यहां मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित सैफ अली (38) का पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था, जहां कल उसकी मौत हो गई। वह खाड़ी देश कतर में काम करता था और वहां से बिहार आया था। बिहार में इस वायरस के संक्रमण से हुई यह पहली मौत है। बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण से यह पहली मौत है।

खास बात ये है कि कतर से आने के बाद मृतक सैफ अली के संपर्क में कितने लोग आए उनका कोई अता-पता नहीं है। मौत से हरकत में आई सरकार ने लोगों की तलाश में जुट गई है। चौंकाने वाली बात तो ये है कि मृतक कतर से कोलकाता आया फिर अपने गृह जनपद मुंगेर आया। कोलकाता से बिहार कैसे आया और किससे आया कुछ नहीं पता। विदेश से भारत आने के बाद उङसकी जांच क्यों नहीं हुई ये भी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।

जनता कर्फ्यू जारी, लाखों लोगों ने खुद को किया घरों में कैद
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से की गई ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील के बाद रविवार को पूरे देश में अभूतपूर्व बंदी देखने को मिल रही है। लाखों लोगों ने खुद को घरों के भीतर सीमित रखा, वहीं सड़कों पर इक्का दुक्का वाहन ही नजर आए। सुबह सात बजे से अगले 14 घंटे के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ प्रभावी होने के बाद लोगों ने सामाजिक दूरी बनाए रखने की पहल के तहत खुद को घरों के भीतर ही सीमित रखा और सार्वजनिक परिवहन के कुछेक वाहन खाली सड़कों पर नजर आए। अत्यावश्यक वस्तुओं या सेवाओं से जुड़े प्रतिष्ठानों को छोड़ कर अन्य सभी बाजार और संस्थान आज दिन भर बंद रहेंगे। ‘जनता कर्फ्यू’ रात नौ बजे समाप्त हो जाएगा।

Previous articleकोरोना से निपटने के लिए बजट में विशेष प्रावधान की जरूरत-सोनिया गांधी
Next articleरेलवे ने लिया बड़ा फैसला ,31 मार्च तक सभी तरह की पैसेंजर ट्रेनें कैंसिल