पति और बच्चे की लम्बी उम्र के लिए भूलकर भी ना करें ये काम!

0

शास्त्रों में हर दिन का एक अपना महत्व होता है। जिस तरह सात दिन अलग अलग होते है उसी तरह हर दिन अपने आप में एक अलग ही महत्व रखता है लेकिन विशेषकर से गुरुवार को धर्म का ही दिन मानते हैं। गुरु को लेकर तो मान्यता है कि यह दूसरे ग्रहों के मुकाबले ज्यादा भारी होती है, जिसके कारण आपका कोई भी काम होते-होते रूक जाता है। कहते हैं इस दिन कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए, जिससे शरीर या घर में हल्कापन आ जाए क्योंकि गुरु के प्रभाव में आने वाले कारक तत्वों का प्रभाव हल्का हो जाता है। तो आइये जानते है इनकामो के बारे में –

बालों को ना कटाएं
शास्त्रों में लिखा है कि महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति पति और संतान का कारक होता है, इसका मतलब यह है कि गुरु ग्रह संतान और पति दोनों के जीवन को यह प्रभावित तेज़ी से करता है। ऐसे में गुरुवार को महिलाएं अगर अपना सिर धोती हैं या बाल कटाती हैं तो इससे बृहस्पति कमजोर हो जाता है और पति व संतान की उन्नति रुक जाती है।

शेविंग और नाखून ना काटे
बता दें कि गुरु ग्रह को जीव भी कहा जाता है। जीव यानी कि जीवन और जीवन से तात्पर्य है आयु। गुरुवार को नाखून काटने और शेविंग कर लेने से गुरु ग्रह कमजोर हो जाता है, जिससे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव बहुत पड़ता है। यही नहीं, उम्र में से दिन कम हो जाता है।

घर में ना लगाएं पोछा
घर में अधिक वजन वाले कपड़ों को धोने, कबाड़ घर से बाहर निकालने, घर को धोने या पोछा लगाने से बच्चों, पुत्रों और घर के अन्य सदस्यों की शिक्षा, धर्म आदि पर शुभ प्रभाव में कमी आती है।

Previous articleकिसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार जल्दी ही कृषि निर्यात नीति लाएगी-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Next articleकुछ उम्र की पहली मंजिल थी