पन्नीरसेलवम को झटका, ई पलानीसामी बने विधायक दल के नेता

0

एआईएडीएमके ने पन्नीरसेलवम को पार्टी से निकाल दिया है। यह फैसला शशिकला के घर हुई विधायकों की बैठक में लिया गया। इसी बैठक में ई पलानीसामी को विधायक दल का नेता बनाया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला देते हुए तमिलनाडु में मुख्यमंत्री बनने का इंतजार कर रही अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला को दोषी करार दिया। डेढ़ दशक पुराने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से शशिकला को दोषी ठहराये जाने के बाद अब उन्हें जेल जाना होगा और तमिलनाडु की राजनीति की दिशा अब तय हो गई है, यानी अब पन्नीरसेलवम ही राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

6 साल तक नहीं लड़ सकती चुनाव
सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद शशिकला को न सिर्फ जेल जाना होगा उन्हें 10 करोड़ का जुर्माना भी भरने को कहा गया है। इसके अलावा वह अगले 6 साल तक चुनाव भी नहीं लड़ सकेंगी। इस कारण ये कहा जा रहा है कि वह राजनीति में सीधी तौर पर नहीं आ सकती हैं। बीती रात शशिकला ने ग्रेट बीच रिसॉर्ट में बिताई जहां अन्नाद्रमुक के विधायक ठहरे हुए हैं।

शशिकाल का दावा है कि 234 सदस्यीय विधानसभा में 129 विधायकों का समर्थन उन्हें प्राप्त हंै। इस बीच अटर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव को सलाह दी है कि वो विधानसभा में बहुमत का कम्पोजिट शक्तिपरीक्षण कराएं। इसमें पन्नीरसेल्वम और शशिकला में किसके पास बहुमत है, इसका फैसला विधायकों के हस्ताक्षर से होगा।

Previous articleGoogle, Yahoo और Bing मिलकर करेंगे टोरेंट बंद
Next article5 मिनट में बनेगा पैन कार्ड, स्मार्टफोन से जमा होगा टैक्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here