परीक्षा और परिणाम में विलंब दूर करने के लिए समिति बनाई जाये- राज्यपाल

0

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के एचओडी और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। श्री पटेल ने बैठक में परीक्षा और परिणाम में विलंब की समस्या के बारे में भी प्रश्न किये। उन्होंने परीक्षा और परिणाम में विलंब की समस्या दूर करने के लिये समिति बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि परीक्षा का समय कैसे कम किया जा सके और कैसे परीक्षा के साथ परिणाम भी समय पर आयें, इस बारे में समिति सुझाव दे। श्रीमती पटेल ने कहा कि जिन्हें पेपर बनाना है, उन्हें विश्वविद्यालय में ही बुलाया जाये और उनसे वहीं बैठकर एक या दो दिन में पेपर तैयार करवाये जायें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के हित में यह करना आवश्यक है। उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन में देरी के बारे में राज्यपाल ने कहा कि प्रोफेसरों के साथ चर्चा कर इसका हल निकाला जाये।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने कहा कि छात्र-छात्राओं को मार्कशीट मिलने में देरी की समस्या समाप्त करने के लिये मार्कशीट बनाने वाली कम्पनी को विश्वविद्यालय में ही बुलायें और दो दिन में सभी की मार्कशीट तैयार कर उन्हें उपलब्ध करवायें। उन्होंने कहा कि अगर पीएचडी करने वाले छात्र-छात्राएं अपना थीसेस समय पर जमा नहीं कर पाते हैं, तो उन्हें कुछ समय देना चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को विदेशी भाषाओं का भी ज्ञान देना चाहिए क्योंकि आज विश्व में विदेशी भाषाऐं जानने वाले विद्यार्थियों के लिए रोजगार के अच्छे अवसर हैं।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के परिसर का भ्रमण भी किया। उन्होंने कन्या छात्रावास पहुँचकर छात्राओं से कहा कि हर विश्वविद्यालयों में लोकपाल की नियुक्ति की जा रही है। उनके सामने आप अपनी समस्या बतायें, जरूर निराकरण होगा।

Previous articleराहुल का सुषमा पर वार- डोकलाम पर सरकार ने टेके घुटने, जवानों के साथ विश्वासघात
Next articleराज्य मंत्री श्री सारंग ने किया पौधारोपण