प्रदेश सरकार गांव, गरीब और किसान की सरकार है- मंत्री श्री रूस्तम सिंह

0

मुरैना  – ईपत्रकार.कॉम |प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने मंगलवार को मुरैना विकासखण्ड के ग्राम बरहावली और भांखरी में 187.57 लाख रूपये की लागत से प्रधानमंत्री दो सड़कों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर वरिष्ठ समाज सेवी श्री केदार सिंह यादव, श्री दीवान सिंह, श्री जयप्रकाश पाठक, श्री सज्जन सिंह, श्री विनोद शर्मा, श्री रविन्द्र सिंह किरार, प्रधानमंत्री सड़क योजना के महाप्रबंधक श्री आरके कोरी,जनपद सीईओ सुश्री सृष्ठि भदौरिया, सहायक प्रबंधक प्रधानमंत्री सड़क योजना की कुमारी मेघा मिश्रा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

प्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बहुत लम्बे समय से चली आ रही मांग ग्राम बरहावली की आज पूरी होने जा रही है। इस अवसर पर उन्होनें ग्राम बरहावली में रिठौरा, मालनपुर मार्ग से बरहावली तक 1.80 किलोमीटर लम्बी 75.47 लाख रूपये की लागत से प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होनें कहा कि शनिचरा मार्ग से भांखरी ग्राम तक 2.60 किलोमीटर लम्बी ग्राम भांखरी में 112.10 लाख रूपये की लागत से प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क का भूमिपूजन किया। उन्होनें कहा कि रोड़ों के बनने से आवागमन में सुगमता हो सकेगी।

स्वास्थ्य मंत्री सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार गांव, गरीब और किसान की सरकार है। यह सरकार किसानों के हित में अनेकों कार्य कर रही है। जिससे किसान की तरक्की हो और प्रदेश विकास की मुख्यधारा में जुड़े। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गांव-गांव सड़कों के माध्यम से मुख्य सड़कों से जोड़े जा चुके है। प्रदेश सरकार द्वारा बिजली, पानी और सड़क को ध्यान में रखते हुये विकास तय किये गये हैं। जिससे किसान की माली हालत में सुधार हो तभी प्रदेश का विकास संभव होगा।

वरिष्ठ समाज सेवी श्री केदार सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार गांव, गरीब किसान की सरकार है। जब से प्रदेश सरकार ने बाग डोर सभाली है तब से ग्रामीणों क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया गया है। विगत वर्षों में अभूतपूर्व विकास हुये हैं। जिन्हे गिनाया जाना संभव नहीं। उन्होनें कहा कि आगे की इसी प्रकार विकास कार्य तेजी से किये जायेगें।

Previous articleअंगदान एवं देहदान महान पुण्य का काम – कलेक्टर श्री वर्मा
Next articleइंदौर जिले की सभी कृषि उपज मंडियों में किसान सहायता केन्द्रों की स्थापना की जायेगी