पीएम मोदी ने नवाज शरीफ को दी जन्मदिन की बधाई

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई दी है. पीएम मोदी ने खुद इसकी जानकारी दी कि उन्होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई दी है. पीएम ने ट्वीट किया कि वो उनकी लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करते हैं.

रविवार को नवाज शरीफ अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. नवाज शरीफ के पिछले जन्मदिन पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान पहुंचकर सबको चौंका दिया था. पीएम मोदी ने पिछले साल काबुल से एक ट्वीट कर दुनिया को हैरत में डाल दिया था कि वह शरीफ की 66वें जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने के लिए लाहौर जा रहे हैं.

पीएम मोदी अफगानिस्तान से लौटते वक्त पाकिस्तान रुके थे. मोदी हां करीब 80 मिनट रुके थे. मोदी ने शरीफ की पौत्री मेहरूनिसा (जो मरियम नवाज शरीफ की बेटी है) के विवाह में सभी परिजनों को बधाई दी थी. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे के कुछ दिन बाद से ही दोनों देशों में लगातार खटास बढ़ती चली गई.

साल की शुरुआत में ही पठानकोट के एयरबेस पर आतंकी हमला हो गया और उसके बाद पटरी से उतरे दोनों देशों के रिश्ते साल के अंत तक वापस पटरी पर नहीं आ पाए हैं. इस साल लगातार सीमा पर तनाव बना रहा. इसी साल उरी में सेना के कैंप पर भी हमला हुआ, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए. इसके बाद कार्रवाई करते हुए भारत ने पीओके में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की. दोनों देशों के बीच तनाव इस कदर बढ़ा कि पाकिस्तान में होने वाले सार्क समिट को रद्द करना पड़ा साथ ही भारत लगातार अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने में लगा हुआ है.

Previous articleमानव जीवन की गरिमा के लिये अपनायें यीशू मसीह की शिक्षाएँ
Next articleडिजिटल इकोनॉमी का मतलब लेन-देन में कैश का कम इस्तेमाल-जेटली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here