प्रदेश में निवेश का बेहतर वातावरण-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश का अच्छा वातावरण उपलब्ध करवाने के साथ ही उनकी सुविधा के लिये सिंगल विण्डो प्रणाली लागू की गयी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में अग्रणी राज्य है। श्री चौहान आज इंदौर जिले के महू तहसील के ग्राम भैंसलाय में बालाजी वेफर्स की 276 करोड़ लागत की इंदौर यूनिट का उदघाटन कर रहे थे। खनिज साधन एवं वाणिज्य-उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल और पशुपालन एवं मत्स्य-पालन मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य कार्यक्रम में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में निवेशकों के लिये बिजली, पानी, सड़क और जमीन की पर्याप्त उपलब्धता है। निरंतर प्रयासों से प्रदेश की विकास दर 10 प्रतिशत हुई है और कृषि विकास दर में हम देश के साथ-साथ दुनिया में भी अग्रणी हैं। मुख्यमंत्री ने बालाजी वेफर्स से कहा कि वे इंदौरी आलू भुजिया के उत्पादन की यूनिट भी शुरू करें। उन्होंने बताया कि मालवा में अच्छी किस्म के आलू का उत्पादन हो रहा है। साथ ही शुगर फ्री आलू भी बोया जा रहा है। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि इस औद्योगिक इकाई की स्थापना से 3500 लोगों को रोजगार तो मिलेगा ही, किसानों द्वारा उत्पादित आलू की भी खपत होगी।

बालाजी वेफर्स प्रायवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री चंदूभाई वीरानी ने कहा कि मध्यप्रदेश में उनकी पहली यूनिट है और देश में तीसरी। उन्होंने बताय कि यूनिट की स्थापना में राज्य सरकार और एकेव्हीएन का उन्हें पूरा सहयोग मिला। उन्होंने बताया कि प्रदेश में निवेशकों के लिये बेहतर वातावरण है। हमारा प्रयास है कि मेक-इन-इण्डिया के साथ मेक-इन-मध्यप्रदेश की सरकार की परिकल्पना को हरसंभव सहयोग दें।

Previous articleजिसमें सबका सुख और कल्याण हो वही लोक नीति-मुख्यमंत्री चौहान
Next articleरिलायंस जियो का वेलकम ऑफर की अवधि‍ बढ़ाने के तेयारी में है कंपनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here