जिला चिकित्सालय में आयुष्मान निरामयम योजना के तहत स्वास्थ्य शिविर सम्पन्न

0

जबलपुर  – (ईपत्रकार.कॉम) |आयुष्मान भारत योजना निरामयम के तहत आज विक्टोरिया अस्पताल परिसर में लगाये गये जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर में 967 मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया गया। शिविर का शुभारंभ प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने किया। क्षेत्रीय विधायक श्री विनय सक्सेना ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

सामाजिक न्याय मंत्री ने स्वास्थ्य शिविर को संबोधित करते हुए जरूरतमंद मरीजों को निरामयम योजना का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शिविर में आये प्रत्येक मरीज की जांच हो एवं सही उपचार मिले इस बात का ध्यान चिकित्सकों को रखना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक श्री विनय सक्सेना ने इस तरह के शिविरों के निरंतर आयोजन की जरूरत बताई।

शिविर के शुभारंभ कार्यक्रम में जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुरली अग्रवाल भी मौजूद थे। शिविर में कुंडम के 107, शहपुरा के 114, पनागर के 118, सिहोरा के 108, मझौली के 119, बरेला के 105, पाटन के 115 एवं चरगवां से आये 78 मरीजों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार किया गया। शिविर में शहरी क्षेत्र के 104 मरीजों का परीक्षण एवं उपचार भी किया गया।

Previous articleमुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के कुशल प्रबंधन के कारण कर्ज माफी संभव हो पाई है – प्रभारी मंत्री श्री शर्मा
Next articleभूतपूर्व सैनिकों के लिए पॉलीक्लिनिक का उद्घाटन