प्रदेश सरकार व्यापारियों के माध्यम से किसानों को बेहतर लाभ देने के तमाम प्रयास कर रही है-योगी

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखपुर के सर्किट हाउम में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में विकास कार्यों और कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। इस बारे में जानकारी देते हुए सीएम योगी ने बताया कि निराश्रित गोवंश और आवारा पशुओं को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई है। सरकार निराश्रित गोवंश को रखने वालों को सरकारी फंड देने की व्यवस्था करेगी। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। उसकी रिपोर्ट का इंतजार है।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व्यापारियों के माध्यम से किसानों को बेहतर लाभ देने के तमाम प्रयास कर रही है। प्रदेश के अंदर 251 कृषि मंडी हैं। इसमें से 100 मंडियों को पहले चरण में ई-नाम के साथ जोड़ने का काम किया गया है। इसकी मदद से एक जगह बैठकर किसान अपनी उपज का दाम देख सकता है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के 4 कृषि विश्वविद्यालयों में किसानों के बच्चों के लिए छात्रावास और स्कॉलरशिप देने की व्यवस्था की जा रही है। 2000 किलोमीटर की सड़कें मंडी समिति के द्वारा प्रदेश में बनाई गई हैं। गोरखपुर में और पूरे उत्तर प्रदेश में नगर विकास, पंचायती राज, ग्राम विकास और अन्य विभागों के कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की गई है।

Previous articleलोकसभा में तीन तलाक पर चर्चा आज, लोकसभा में आज सरकार की अग्निपरीक्षा
Next article28 दिसम्बर 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शुक्रवार का दिन